उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धूमधाम के साथ मनाया गणतंत्र दिवस का पर्व

मसूरी में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बड़े धूमधाम के साथ गणतंत्र दिवस का पर्व मनाया. वहीं, भाजपा विधायक गणेश जोशी के द्वारा मसूरी के कब्रिस्तानों के लिए 1 करोड़ 7 लाख रूपए स्वीकृत किए गए हैं. जिस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उनका आभार जताया है.

By

Published : Jan 26, 2021, 10:23 PM IST

masoorie news
masoorie news

मसूरी: 72वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर मुस्लिम सेवा संगठन मसूरी द्वारा जामा मस्जिद में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर संगठन के अध्यक्ष मोहम्मद अकरम ने ध्वजारोहण किया. कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन कर गणतंत्र दिवस को सादगी के साथ मनाया गया. इस मौके पर सभी लोगों ने राष्ट्रीय गान गाया और भारत माता की जय के नारे लगाए.

इसके साथ ही संगठन के लोगों ने एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई. इस मौके पर मस्जिद में देश में अमन और तरक्की के लिए दुआ मांगी. वहीं, मोहम्मद अकरम ने कहा कि भारत देश आपसी भाईचारे की मिसाल है. यहां पर सभी धर्म-जाति और समुदाय के लोग आपसी सौहार्द को कायम करते हुए भाईचारे के साथ रहते हैं. उन्होंने कहा कि कुछ सामाजिक और राजनैतिक लोग अपने फायदे के लिए विभिन्न धर्मों के लोगों को लड़वाने की कोशिश करते हैं. ऐसे में इस लोगों से सावधान रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ेंः रामनगर: गणतंत्र दिवस पर पर्यटकों को परोसे जा रहे कुमाऊंनी व्यंजन

वहीं, दूसरी ओर मसूरी भाजपा विधायक गणेश जोशी के द्वारा मसूरी में मुस्लिम कब्रिस्तान के रखरखाव आदि के लिए 1 करोड़ 7 लाख रुपए स्वीकृत किए जाने पर मुस्लिम समाज की ओर से उनका आभार व्यक्त किया गया. साथ ही इसके लिए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मुस्लिम कल्याण संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नफ़ीस अहमद कुरैशी ने विधायक गणेश जोशी का धन्यवाद व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details