उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में झुगी झोपड़ियों पर लगेगा टैक्स, मेयर ने की बैठक

By

Published : May 24, 2020, 5:29 PM IST

जिले में अब नगर निगम ऐसे झुग्गी झोपड़ी पर टैक्स लगाने की बात कर रहा है जिन्होंने झुग्गी झोपड़ी किराए पर दी हुई है. मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि वेरिफिकेशन के नाम पर और राशन के नाम पर ऐसे कई लोग सामने आए, जिन्होंने झुग्गी झोपड़ी बना रखी है और किराए पर दिया है.

dehradun news
झुगी झोपड़ियों पर टैक्स लगाने की तैयारी.

देहरादून: कोरोना वायरस महामारी के चलते नगर निगम में सभी काम ठप हो चुके हैं. जिसके कारण राजस्व का आना 15 मार्च से बंद हो गया है. वहीं निगम प्रशासन राजस्व को लेकर अब अलग-अलग स्रोतों की तलाश कर रहा है. वहीं नगर निगम ऐसे झुग्गी झोपड़ी पर टैक्स लगाने की बात कर रहा है जिन्होंने झुग्गी झोपड़ी किराए पर दी हुई है. नगर निगम अब उनपर कमर्शियल टैक्स लगाने की बात कर रहा है.

लॉकडाउन होने के कारण नगर निगम को पिछले वित्तीय वर्ष में करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है. निगम अपने नुकसान की भरपाई करने के लिए कई स्रोतों की तलाश में है. साथ ही किस तरह निगम प्रशासन का खजाना बढ़ सके उसके लिए नए रास्ते खोजने का काम कर रहा है. जिसके चलते निगम प्रशासन ने पिछले दिनों कार्यकारणी के साथ बैठक कर राजस्व बढ़ाने के लिए विचार विमर्श किया है.

झुगी झोपड़ियों पर टैक्स लगाने की तैयारी.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा- गलत नीतियों से पहाड़ में पैर पसार रहा कोरोना

वहीं बैठक के दौरान कई पार्षदों ने सुझाव दिए कि जिन्होंने झुग्गी-झोपड़ियों को किराए पर दे रखा है, उन पर कमर्शियल टैक्स लगाया जाएगा. नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि वेरिफिकेशन के नाम पर और राशन के नाम पर ऐसे कई लोग सामने आए, जिन्होंने झुग्गी झोपड़ी बना रखी है और किराए पर दिया है. उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी के साथियों ने ऐसे लोगों की सूची तैयार करके उनसे कमर्शियल टैक्स लेने के सुझाव दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details