उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: नगर निगम में भर्तियों का प्रस्ताव शासन में लटका, 6 महीने से युवा कर रहे भर्ती का इंतजार

नगर निगम में करीब 650 से 700 कर्मचारियों की भर्ती का प्रस्ताव पिछले छह महीने से शासन में अटका है. नगर निगम द्वारा फाइल शासन को भेजे जाने के बाद भी अभी तक इस पर कोई काम नहीं हो सका है.

By

Published : Jan 6, 2020, 7:05 PM IST

देहरादून नगर निगम समाचार , dehradun municipal corporation jobs
महीनों से अटका नगर निगम की भर्ती का प्रस्ताव.

देहरादून :नगर निगम का इलाका बढ़ने के चलते निगम में करीब 650 से 700 कर्मचारियों की भर्ती का प्रस्ताव पिछले छह महीने से शासन में अटका है. वहीं स्थानीय युवा निगम में भर्तियां खुलने का इंतजार कर रहे हैं. नगर निगम में 60 वार्ड के हिसाब से पहले से ही स्टाफ कम रहा है. सीमा विस्तार के बाद नगर निगम के 100 वार्डों के हिसाब से मौजूदा स्टाफ तो काफी कम है.

बता दें कि नगर निगम में 72 नए गांव शामिल होने पर निगम ने शासन को 650 कर्मचारियों की भर्ती का प्रस्ताव भेजा था, जिसे छह महीने का समय हो चुका है. शासन स्तर पर अभी तक कोई भी दिशा निर्देश नगर निगम को नहीं मिले हैं.

महीनों से अटका नगर निगम की भर्ती का प्रस्ताव.

नगर निगम में होने वाली कर्मचारियों की भर्तियों के चलते निगम ने इस बात का जिक्र भी किया है कि निगम को हर साल वेतन में 12.83 करोड़ का अतिरिक्त खर्चा करना होगा. बताते चलें कि नगर निगम का एरिया 64 वर्ग किलोमीटर से बढ़कर 196 वर्ग किलोमीटर हो गया है. जिससे नगर निगम को अब और कर्मचारियों की जरूरत है, लेकिन शासन स्तर पर अभी तक इस पर कोई काम नहीं हो सका है .

यह भी पढ़ें-छात्रवृति घोटाला: 8 और आरोपियों पर FIR, कई प्रबंधक और प्रधानाचार्यों के भी नाम शामिल

नगर आयुक्त विनय शंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम में जो नए 40 वार्ड जुड़े थे उनमें कर्मचारियों की कमी है. इन वार्डों के लिए 650 से 700 कर्मचारियों की आवश्यकता है और इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है. साथ ही साथ डोर टू डोर कलेक्शन की एक एजेंसी का निर्णय होना है. उन्होंने कहा कि अगर शासन से अनुमति मिलती है तो वे एजेंसी का टेंडर करेंगे, लेकिन दोनों मामले शासन स्तर पर लंबित हैं. जब शासन से अनुमति प्राप्त होगी इस कार्रवाई को पूरा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details