उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नगर निगम ने मांस व्यवसायियों को थमाया नोटिस, खड़ा हुआ रोजी-रोटी का संकट

मीट व्यवसायियों का कहना है कि ये उनका पुस्तैनी काम है, अगर दुकानें बन्द हो गई तो उनकी आजीविका पर संकट खड़ा हो जाएगा.

By

Published : Dec 22, 2019, 2:32 PM IST

Updated : Dec 22, 2019, 3:49 PM IST

etv bharat
नगर निगम ने जारी किया नोटिस

ऋषिकेश: पिछले कई सालों से इंद्रानगर स्थित मीट मार्केट को निगम द्वारा हटाने का आदेश मिलता रहा है. वहीं, इस बार नगर निगम के सख्त आदेश के बाद मीट व्यवसायियों को रोजी-रोटी का संकट सताने लगा है. ऐसे में मीट व्यवसायी वैकल्पिक व्यवस्था के बाद मीट की दुकान को हटाने की अपील कर रहे हैं.

नगर निगम ने जारी किया नोटिस

बता दें कि नगर पालिका से अपग्रेड होकर नगर निगम बनने से ऋषिकेश ग्रामसभा नगर निगम में शामिल हो गई. ऐसे में अब इंद्रानगर मीट मार्केट निगम क्षेत्र में आ गया. वहीं, अब नगर निगम ने पालिका के बायलॉज को आधार बनाते हुए मीट मार्केट को बंद करने के आदेश जारी किया. जिसके चलते मीट व्यवसायियों के समान रोजी का संकट खड़ा हो गया है.

वही, रविवार को मीट व्यवसायियों ने नगर निगम पहुंचकर नगर आयुक्त से मुलाकात की. इस दौरान व्यवसायियों ने कहा कि ये उनका पुस्तैनी काम है, अगर दुकानें बन्द हो गई तो उनकी आजीविका पर संकट खड़ा हो जाएगा. वहीं, कुछ पार्षदों ने भी मीट व्यापारियों का समर्थन करते हुए वैकल्पिक व्यवस्था बनाए जाने तक नगर आयुक्त से दुकानें न हटाए जाने की अपील की.

ये भी पढ़े :हॉट मिक्स प्लांट बन रहा ग्रामीणों की परेशानी का सबब, कुंभकरणीय नींद में सोया प्रशासन

नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्युरियाल का कहना है की मीट व्यवसायियों को नोटिस जारी किया गया है. जिसके पास लाइसेंस नहीं है, उनको 25 दिसम्बर तक का समय दिया गया है. जिसके बाद पार्षदों और मीट व्यवसासियों के साथ एक मीटिंग की जाएगी.

Last Updated : Dec 22, 2019, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details