उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: जलभराव की समस्या से लोग परेशान, निगम के अधिकारी कर रहे इनकार

By

Published : Jul 29, 2020, 7:33 PM IST

Updated : Jul 29, 2020, 10:13 PM IST

राजधानी देहरादून में जलभराव की समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. जिससे लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है. लेकिन नगर निगम जल भराव की बात से साफ इनकार कर रहा है.

dehradun
देहरादून में जलभराव

देहरादून: उत्तराखंड में मॉनसूनी बारिश ने इन दिनों लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं. जहां एक तरफ पहाड़ों पर आसमान से आफत बरस रही है तो वहीं, राजधानी देहरादून भी जलभराव से अछूता नहीं है. मंगलवार दोपहर बाद राजधानी में जमकर बारिश हुई. जिसके बाद सड़कों पर पानी भर गया था. जगह-जगह जलभराव के कारण शहर में जाम की स्थिति बन गई. वहीं, नगर आयुक्त ने सफाई देते हुए कहा कि शहर के मुख्य 32 नाले साफ करवा दिए हैं. साथ ही शहर में कहीं से भी जल भराव की कोई शिकायत नहीं आई है.

जलभराव की समस्या से लोग परेशान

देहरादून में सबसे ज्यादा जलभराव की स्थिति रिस्पना चौक, दिलाराम चौक और आईएसबीटी के आसपास देखने को मिली. सड़कों पर जल-भराव होने के कारण आने जाने वालों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है. वहीं अधिक बारिश होने के कारण लोगों के घरो में पानी घुस जाता है. हालांकि नगर निगम हर साल नालों की सफाई करने का दावा तो करता है. लेकिन हर साल बरसात के दिनों में नगर निगम के दावों की कलई खुल जाती है.

पढ़ें:आपदा पीड़ितों की समस्या को लेकर हरदा सीएम त्रिवेंद्र से करेंगे मुलाकात

नगर आयुक्त विनय शंकर ने बताया कि शहर में 32 मुख्य नाले हैं. जिनकी सफाई का काम पूरा हो चुका है. साथ ही छोटी नालियों में पूर्ण रूप से साफ हैं. मंगलवार को 2 घंटे में 58 मिली मीटर बारिश हुई और यह भारी बारिश की कैटेगरी में आती है. इसके बावजूद कहीं से भी व्यापक जलभराव की कोई शिकायत नहीं आई है. साथ ही नगर निगम की ओर से इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

Last Updated : Jul 29, 2020, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details