उत्तराखंड

uttarakhand

धामी सरकार का एक साल पूरा होने पर विकासनगर में लगाया बहुउद्देशीय शिविर

By

Published : Mar 29, 2023, 5:19 PM IST

उत्तराखंड की धामी सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर विकासनगर में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया है. इसमें लोगों को विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई. इसके साथ ही विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने लोगों की समस्याओं को सुनते हुए उन्हें निस्तारित करने के अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

विकासनगर
विकासनगर

विकासनगर: धामी सरकार का एक साल पूरा होने पर विकासनगर ब्लॉक परिसर में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया. इसमें विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. ब्लॉक सभागार में लगाए गए बहुउद्देशीय शिविर में विभिन्न विभागों के स्टॉल का स्थानीय विधायक ने जायजा भी लिया. इसके साथ ही उन्होंने विभागों से भी उनकी प्रगति की रिपोर्ट को जाना. इस दौरान राजस्व, स्वास्थ्य, कृषि-सिंचाई विभाग द्वारा लगे स्टॉल पर लोगों ने योजनाओं की जानकारी भी ली.

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई दिव्यांगों का चिकित्सीय परीक्षण भी किया गया और उन्हें दिव्यांग सर्टिफिकेट भी जारी किए हैं. वहीं, इस शिविर में विभिन्न स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए गए उत्पाद आकर्षण का केंद्र रहे.
ये भी पढ़ें: टिहरी जिले के टोला गांव में पहली बार पहुंचेगी सड़क, खुशी में ग्रामीण ने विधायक संग लगाए ठुमके

विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि धामी सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में लोगों की जानकारियां देने के लिए विभागों के स्टॉल लगाए गए हैं, जिससे किसान और काश्तकारों को फायदा मिल रहा है. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुनते हुए उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग और अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

दरअसल, बीते 23 मार्च को धामी सरकार 2.0 के कार्यकाल को एक साल पूरे हो गया है. इसको लेकर सरकार कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है और लोगों तक विकास योजनाओं की जानकारी पहुंचा रही है. इसी क्रम में विकासनगर ब्लॉक परिसर में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया और लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं की जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details