उत्तराखंड

uttarakhand

कृषि विभाग के कार्यक्रम में शामिल होंगे गुजरात के राज्यपाल, 4 नवंबर को लखपति दीदी योजना का शुभारंभ

By

Published : Nov 2, 2022, 2:52 PM IST

3 नवंबर को कृषि विभाग द्वारा प्राकृतिक खेती पर किसान गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. 4 नवंबर को मुख्यमंत्री लखपति दीदी योजना का शुभारंभ (mukhyamantri Lakhpati Didi Scheme) किया जाएगा. इसके साथ ही मनरेगा के अंतर्गत आजीविका पैकेज लाभार्थियों का सम्मान कार्यक्रम में किया जाएगा.

Etv Bharat
कृषि विभाग के कार्यक्रम में शामिल होंगे गुजरात राज्यपाल

देहरादून: प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी (Agriculture Minister Ganesh Joshi) ने न्यू कैंट रोड स्थित कैंप कार्यालय में विभागीय अधिकारियों के साथ आगामी 3 और 4 नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों के संबंध में बैठक की. गणेश जोशी ने 3 और 4 नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

गणेश जोशी (Agriculture Minister Ganesh Joshi) ने कहा 3 और 4 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस की श्रृंखला में 3 नवंबर को कृषि विभाग द्वारा प्राकृतिक खेती पर किसान गोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है. इसमें प्रदेश के करीब 3 हजार से अधिक किसान प्रतिभाग करेंगे. कार्यक्रम में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का मार्गदर्शन मिलेगा. इसके साथ ही उत्तराखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. गणेश जोशी ने कहा उस गोष्टी में किसानों को जो सुझाव आएंगे उनको भी शामिल किया जाएगा.

पढे़ं-एसडीसी फाउंडेशन रिपोर्ट: अक्टूबर में उत्तराखंड में चार हादसों में गई 74 लोगों की जान

4 नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर जोशी ने कहा राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री लखपति दीदी योजना का शुभारंभ (mukhyamantri Lakhpati Didi Scheme launched) प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा किया जाएगा. इसके साथ ही कार्यक्रम में समूह की लखपति दीदी को सम्मानित भी किया जाएगा. इसके साथ ही मनरेगा के अंतर्गत आजीविका पैकेज लाभार्थियों का सम्मान कार्यक्रम में किया जाएगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चेक,चाबी एवं प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा.

पढे़ं-केदारनाथ में निर्माण पर वैज्ञानिकों ने फिर चेताया, बताया तेजी से बर्फ पिघलने का कारण

इसके साथ ही कौशल विकास के अंतर्गत प्रशिक्षित लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र एवं प्रशिक्षण किट प्रदान की जाएगी. कार्यक्रम में 30 स्टॉल लगाए जाएंगे. जिसमें 10 महिला समूहों के स्टाल और 20 कृषि एवं अन्य विभागों के स्टाल लगाए जाएंगे. गणेश जोशी ने कहा प्रदेश स्तरीय यह कार्यक्रम देहरादून हाथीबड़कला स्थित सर्वे स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में लगातार प्रदेश के चौमुखी विकास के लिए प्रयासरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details