उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 8, 2022, 8:26 PM IST

ETV Bharat / state

मसूरी में एमपीजी कॉलेज के छात्रों का प्रदर्शन, रिजल्ट घोषित ना होने से नाराज

मसूरी एमपीजी कॉलेज में बीए और बीएससी के फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित ना होने से नाराज छात्रा-छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन और गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

MPG College Students protest in Mussoorie
मसूरी में एमपीजी कॉलेज के छात्रों का प्रदर्शन

मसूरी: एमपीजी कॉलेज में बीए और बीएससी के फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट ना आने के कारण छात्रों का भविष्य अधर में लटका है. जिसके चलते एमपीजी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस पंवार के नेतृत्व में छात्रों ने कॉलेज प्रशासन और गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही जल्द छात्रों का एडमिशन करने की मांग की. बताया जा रहा है कि 30 से 35 छात्रों की थर्ड सेमेस्टर में बैक लगने से चौथे सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित नहीं किए गए हैं. ऐसे में छात्रों का एडमिशन नहीं हो पा रहा है.

छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस पंवार ने कहा कई बार कॉलेज प्रशासन से बीए और बीएससी के फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित करने की मांग की गई है, लेकिन कॉलेज प्रशासन सकारात्मक जवाब नहीं दे रहा है. वहीं, इसको लेकर हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन के एग्जाम कंट्रोलर से भी बात की गई है, लेकिन वह भी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं. जिससे छात्र-छात्राओं में भारी आक्रोश है. ऐसे में छात्रों ने उप जिलाधिकारी से पूरे मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:देहरादून से लेकर बनबसा तक गरजे दिग्गज, राजनाथ बोले- किस मुंह से जनता के बीच जा रही कांग्रेस? पढ़ें चुनावी हलचल

उन्होंने कहा अगर जल्द उनकी मांगें पूरी नहीं होती तो समस्त छात्र-छात्राएं हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे. मसूरी एमपीजी कालेज प्रचार्य डॉ. सुनील पंवार ने कहा गढ़वाल विश्वविद्यालय की ओर से बीए और बीएससी के फोर्थ सेमेस्टर के कुछ बच्चे जिनकी थर्ड सेमेस्टर में बैक लगी है. उनके रिजल्ट घोषित नहीं किये गए हैं.

ऐसे में उनके द्वारा लगातार विश्वविद्यालय के उच्च अधिकारियों से वार्ता चल रही है और उनको पूरा विश्वास है कि जल्द मामले का सक्रात्मक हल निकाल लिया जाएगा. उन्होंने कहा किसी भी छात्र छात्राओं का भविष्य खराब नहीं होने दिया जायेगा. छात्रों को एडमिशन देने की प्रक्रिया की जा रही है, लेकिन छात्रों के थर्ड सेमेस्टर में बैक लगी है तो उसके लिये दोबारा परीक्षाएं देनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details