उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल की जगी उम्मीद, सांसद बलूनी ने केंद्रीय मंत्री से की मुलाकात

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी (Anil Baluni) ने उत्तराखंड में टाटा कैंसर अस्पताल (Tata Cancer Hospital) खोलने को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की. जिस पर केंद्रीय मंत्री ने अपनी सहमती प्रदान की है.

By

Published : Jul 12, 2021, 9:44 PM IST

Updated : Jul 12, 2021, 10:29 PM IST

Dehradun
देहरादून

दिल्ली/देहरादूनःसोमवार को राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी (Anil Baluni) ने उत्तराखंड में टाटा कैंसर अस्पताल (Tata Cancer Hospital) खोलने को लेकर केंद्रीय परमाणु ऊर्जा मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की. देश में कैंसर उपचार के लिए प्रतिष्ठित टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट एटामिक एनर्जी (परमाणु ऊर्जा) मंत्रालय के अधीन आता है. जिस पर आज केंद्रीय मंत्री ने अपनी सहमति प्रदान की है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात के बाद राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि हम उत्तराखंड में शीघ्र ही 'टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट' की स्थापना की ओर बढ़ रहे हैं. ये उत्तराखंड राज्य की स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में मील का पत्थर होगा. उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है 'टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट' के स्थापना के साथ ही तत्काल उपचार के स्तर पर भी कार्य प्रारंभ किया जा सके.

उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल की जगी उम्मीद.

ये भी पढ़ेंः BJP ने 'युवा मुख्यमंत्री 60+' नारे का लिया संकल्प, 2022 के लिए चुनावी कार्यक्रम तय

सांसद बलूनी ने कहा कि 'टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट' एटॉमिक एनर्जी (परमाणु ऊर्जा) मंत्रालय के अधीन आता है. जिसके लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से कई चरणों में बैठक की. उन्हें राज्य के स्वास्थ्य ढांचे और विशेषकर कैंसर उपचार की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया. बलूनी ने कहा कि वे केंद्रीय मंत्री का आभार प्रकट करते हैं कि उन्होंने प्राथमिकता के साथ इस विषय पर सहयोग किया.

सांसद बलूनी ने बताया कि रविवार को सीएम धामी से भी मुलाकात के दौरान राज्य में कैंसर संस्थान के बारे में लंबी चर्चा हुई. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार की ओर से महत्वपूर्ण कार्य में प्राथमिकता से सहयोग किया जाएगा. सांसद बलूनी ने कहा कि अब विश्व स्तरीय कैंसर संस्थान की उत्तराखंड में स्थापना अंतिम चरण में है. हम शीघ्र ही राज्य हेतु इस सौगात को प्राप्त करने के निकट हैं.

Last Updated : Jul 12, 2021, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details