उत्तराखंड

uttarakhand

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने सदन में उठाया उत्तराखंड में मोबाइल नेटवर्क की खराबी का मुद्दा

By

Published : Jul 18, 2019, 9:44 PM IST

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बीएसएनएल की कनेक्टिविटी से जुड़ा सवाल पूछते हुए सांसद अनिल बलूनी ने नेटवर्क की दिक्कत बताई.

BJP MP Anil Baluni

देहरादूनःउत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मोबाइल नेटवर्क की खस्ताहाली से संबंधित सवाल उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने संसद में उठाया. भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने पहाड़ी इलाकों में बीएसएनएल की कनेक्टिविटी से जुड़ा सवाल पूछते हुए उत्तराखंड के कुछ इलाकों में नेटवर्क की दिक्कत बताई. अनिल बलूनी ने राज्यसभा में केंद्र सरकार के दूरसंचार एवं सूचना प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद से सवाल किया कि आखिरकार उत्तराखंड जैसे पहाड़ी इलाकों में मोबाइल नेटवर्क को सुधारने के लिए केंद्र सरकार क्या कर रही है.

सांसद अनिल बलूनी ने राज्य सभा में उठाया मोबाइल नेटवर्क की खस्ताहाली का मुद्दा.

पढ़ें-आयुष विभाग से जुड़ेगी आयुष्मान भारत योजना, ये होंगे फायदे

इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उत्तराखंड में बीएसएनएल की सेवाएं लगाता दुरुस्त की जा रही हैं, क्योंकि सामरिक दृष्टि से उत्तराखंड बाढ़, बारिश और भूकंप जैसी आपदाओं से दो-चार होता है, लिहाजा ऐसे में और नई कौन सी योजनाएं पहाड़ में चल रही हैं इसकी जानकारी वह संबंधित विभाग से ले कर अनिल बलूनी तक पहुंचाएंगे.

आपको बता दें कि उत्तराखंड नेपाल और चीन सीमा से सटा इलाका है. लिहाजा ऐसे में दूरसंचार सेवाओं को दुरुस्त रहना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि सूचनाओं का आदान-प्रदान समय पर होता रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details