उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Oct 20, 2020, 8:58 AM IST

रेलवे ट्रेक के रखरखाव और वेल्डिंग कार्य के लिए जापानी कंपनी देगी ट्रेनिंग, अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन ठग गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े तार, देवाल तहसील में तहसीलदार की नियुक्त, लोगों की परेशानियां होंगी दूर, पुलिस के हत्थे चढ़े स्मैक तीन स्मैक तस्कर. पढ़िए ऐसी ही सुबह 9 बजे की दस बड़ी खबरें केवल ETV-भारत पर. सिर्फ एक क्लिक में.

top ten news uttarakhand
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- प. बंगाल : भाजपा की नबन्ना चलो रैली में गिरफ्तार सिख शख्स को मिली जमानत

पश्चिम बंगाल के हावड़ा की एक अदालत ने भाजपा की नबन्ना चलो रैली में गिरफ्तार किए गए बलविंदर सिंह की जमानत सशर्त मंजूर कर ली है.

2- रेलवे ट्रेक के रखरखाव और वेल्डिंग कार्य के लिए जापानी कंपनी देगी ट्रेनिंग

जापान की जापान इंटरनेशनल को-आपरेशन एजेंसी (जीका) और भारतीय रेल मंत्रालय के बीच रेलवे ट्रैक के रखरखाव और रेल वेल्डिंग के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाया जाएगा.

3- अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन ठग गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े तार

छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने पांच ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो पाकिस्तानी गिरोह के साथ मिलकर साइबर अपराध को अंजाम दे रहे थे. शातिर बदमाशों ने करीब जो करोड़ रुपए का चूना देश भर के लोगों को लगाया है.

4- 5वें नंबर पर बल्लेबाजी कर क्यों खुश हैं जोस बटलर, किया खुलासा

जोस बटलर से राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल-13 में जिस पारी की उम्मीद थी वो सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ देखने को मिली.

5- हार से निराश धोनी, कहा- हम अपनी समस्याओं को सुलझाने की कोशिश कर रहे

चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल-13 में खराब फॉर्म सोमवार को भी बदस्तूर जारी रहा. शेख जाएद स्टेडियम में उसे राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से हरा दिया.

6- देवाल तहसील में तहसीलदार की नियुक्त, लोगों की परेशानियां होंगी दूर

देवाल विकास खंड में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और स्थानीय जनता तहसील के संचालन की मांग काफी समय से करते आ रहे हैं. वहीं, जिले के मुख्य विकास अधिकारी हंसा दत्त पांडे और निवर्तमान अपर जिलाधिकारी मोहन सिंह बर्नियां ने औपचारिक रूप से तहसील का उद्घाटन कर दिया है. साथ ही जल्द अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों की तैनाती की बात कही है.

7- पुलिस के हत्थे चढ़े स्मैक तीन स्मैक तस्कर

उधम सिंह नगर में पुलिस लगातार नशा तस्करी के खिलाफ अभियान चलाती रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने चंपावत के बनबसा में 13.50 ग्राम समैक के साथ एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

8- स्वरोजगार के क्षेत्र में नजीर पेश कर रहा नाबी गांव, पूरा गांव होमस्टे में तब्दील

सीमांत जनपद पिथौरागढ़ जिले का नाबी गांव स्वरोजगार के क्षेत्र में नजीर पेश का कर रहा है. मुख्यधारा से कोसों दूर बसे नाबी के ग्रामीणों ने पूरे गांव को ही होम स्टे में तब्दील कर दिया है.

9- नवरात्रि के चौथे द‍िन मां कूष्‍मांडा की ऐसे करें उपासना

नवरात्रि के चौथे दिन शक्ति की देवी मां शक्ति के चौथे स्‍वरूप माता कूष्‍मांडा की उपासना की जाती है. हिन्दू धर्म में नवरात्रि के चौथे दिन मां कूष्‍मांडा के पूजन का विशेष महत्‍व है.

10- देहरादून ZOO में आया नन्हा मेहमान, प्रशासन देखभाल में बहा रहा 'पसीना'

राजधानी में स्थित देहरादून जू में एक और नया सदस्य जुड़ गया है. यहां हिरण (काकड़) ने एक बच्चे को जन्म दिया है. खास बात ये है कि लॉकडाउन में पैदा हुए इस बच्चे को चिड़ियाघर प्रशासन से ही मां का प्यार मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details