उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

By

Published : Sep 6, 2020, 9:03 AM IST

भारत ने NEET परीक्षा के लिए तीन पाकिस्तानी छात्रों को नहीं दिया वीजा, बिहार चुनाव में सुशांत केस की एंट्री, भाजपा ने रिलीज किए पोस्टर!, हल्द्वानी: लालकुआं से युवती का अपहरण, परिजनों ने किया हंगामा. पढ़िए ऐसी ही सुबह की दस बड़ी खबरें. सिर्फ ETV-भारत पर. केवल एक क्लिक में...

uttarakhand top ten
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- कैग का खुलासा, केरल में सड़कों के निर्माण में हुआ घोटाला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केरल सरकार ने सड़कों के निर्माण में सारे नियम-कायदे तोड़ दिए. कैग की ओर से दो सितंबर को केरल के इकोनॉमिक सेक्टर को लेकर जारी हुई रिपोर्ट से सड़क निर्माण में गोलमाल की पोल खुली है.

2- भारत ने NEET परीक्षा के लिए तीन पाकिस्तानी छात्रों को नहीं दिया वीजा

भारत में अच्छी शिक्षा पाने का सपना संजोए पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मोहम्मद यूसफ गांव निवासी हकीममल भील के बेटे महेश, बेटी अमिता और पुष्पा ने नीट परीक्षा के लिए फॉर्म भरे थे. उन्हें पाकिस्तान से भारत आने के लिए सरकार ने वीजा जारी करने से इनकार कर दिया है.

3- बिहार चुनाव में सुशांत केस की एंट्री, भाजपा ने रिलीज किए पोस्टर!

बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक है. जहां एक ओर महागठबंधन बिहार चुनाव में बेरोजगारी, गरीबी और पलायन को मुद्दा बना रहा है. वहीं, सत्तारूढ़ दल बीजेपी सुशांत सिंह राजपूत केस को चुनावी मुद्दा बनाने की कवायद में दिख रही है.

4- अलगाववादी समूह एसएफजे ने लॉन्च किया 'रेफरेंडम 2020' एप

भारत सरकार द्वारा 'रेफरेंडम 2020' के तहत मतदाता पंजीकरण वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने के बाद अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने गूगल प्ले स्टोर पर मतदाता पंजीकरण एप लॉन्च किया है.

5- मानसून सत्र : आधे दर्जन सांसद ला सकते हैं जनसंख्या नियंत्रण का प्राइवेट बिल

संसद में फिलहाल जनसंख्या नियंत्रण कानून का एक बिल लंबित है, जिसे बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने पिछले साल पेश किया था. राकेश सिन्हा की ओर से पेश किए गए बिल में दो से अधिक बच्चे होने पर सरकारी सुविधाओं से वंचित करने जैसा सख्त कानून बनाने की बात है.

6- हल्द्वानी: लालकुआं से युवती का अपहरण, परिजनों ने किया हंगामा

लालकुआं कोतवाली के आजाद नगर क्षेत्र की रहने वाली एक युवती का बीती रात कोतवाली के पास से बदमाशों ने अपहरण कर लिया. जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने थाने पहुंच जमकर हंगामा किया और हाईवे जाम कर दिया.

7- प्रदेश के जनपदों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

प्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून की ओर से प्रदेश के विभिन्न पहाड़ी और मैदानी जनपदों में बारिश की संभावना जताई गई है. तमाम जनपदों में भारी बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

8- पौड़ी: नाबालिग ने युवक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

चौबट्टाखाल तहसील में एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. वहीं घटना के बाद पीड़िता ने कीटनाशक पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की. परिजनों ने आनन-फानन में नाबालिग को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती किया.

9- हरिद्वार: डेंगू को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, अखाड़ों में चलाया अभियान

जहां एक ओर देशभर में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है, वहीं अब डेंगू की दस्तक से लोग खौफजदा हैं. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. शनिवार को डीएम हरिद्वार के निर्देशों पर अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह के नेतृत्व में सभी अखाड़ों और आश्रमों में अभियान चलाया गया.

10- काशीपुर में महिला पर लाखों की धोखाधड़ी का आरोप, मुकदमा दर्ज करने की मांग

एक युवक ने महिला पर उधार में दी रकम के बदले जमानत के तौर पर दिये चेक के जरिए धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. युवक ने बताया कि उसने महिला को साढ़े तीन लाख रूपये उधार दिये थे. अब महिला द्वारा दिये गये चेक फर्जी निकल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details