उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

इस रमजान घर पर ही करें इबादत...अमन का संदेश देते: मोहम्मद कय्यूम

देहरादून में मोहम्मद कय्यूम नाम के एक शख्स जनहित को देखते हुए रमजान के पाक महीने में घरों पर ही इबादत करने करने की अपील कर रहे हैं.

By

Published : Apr 25, 2020, 7:35 PM IST

dehradun news
मोहम्मद कय्यूम कर रहे लोगों से घरों में रहने की अपील.

देहरादून: विश्वभर में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लॉकडाउन किया गया है. वहीं कुछ लोग देश के कई हिस्सों में नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. वहीं एक ओर कुछ लोग इस जानलेवा संक्रमण की जंग में सहायता भी रह रहे हैं. ऐसे लोग जो रमजान का पवित्र महीना शुरू होते ही देशवासियों के हित में लॉकडाउन का पालन कर आपसी भाईचारा और अमन का संदेश देने में जुटे हुए हैं.

इन दिनों देहरादून में मोहम्मद कय्यूम नाम के एक शख्स जनहित को देखते हुए रमजान के पाक महीने में घरों पर ही इबादत करने की अपील कर रहे हैं. वह लॉकडाउन का पालन करने व अमन शांति का संदेश लेकर दिनभर अपने स्कूटर से लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं.

मोहम्मद कय्यूम कर रहे लोगों से घरों में रहने की अपील.

यह भी पढ़ें:कोरोना को हराने में जुटीं आशा कार्यकत्रियां, कई मुश्किलों से है सामना

इस संदेश को लेकर मोहम्मद कय्यूम उन स्थानों पर भी जा रहे हैं, जहां लोग पुलिस के लाख प्रयासों के बावजूद लॉकडाउन का उल्लंघन करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं. मोहम्मद कय्यूम लोगों को जागरुक करने में लगे हुए हैं. जिसमें वह कहते हैं कि जान है तो जहान है, जिंदगी रही तो इबादत भी होगी, पूजा-पाठ भी होगा, लेकिन अगर कोरोना से जान ही ना बची तो दुनियादारी किस काम की होगी.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए मोहम्मद कय्यूम ने बताया कि उनका यह पैगाम सिर्फ हिंदू, मुस्लिम ही नहीं बल्कि हर मजहब के लोगों के लिए है. मोहम्मद कयूम के अनुसार इस समय राष्ट्रहित में ही एकजुट होकर सरकार का साथ देना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details