उत्तराखंड

uttarakhand

कर्णप्रयाग-गैरसैंण विकासखंड में मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या होगी दूर, केंद्रीय मंत्री से मिले बलूनी

By

Published : Sep 21, 2021, 7:15 PM IST

कर्णप्रयाग और गैरसैंण विकासखंड के दूरस्थ गांवों में अब मोबाइल की घंटी घनघनाएंगे. इसके लिए सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर संचार सुविधा बहाल करने की मांग की है.

anil baluni
अनिल बलूनी

देहरादूनःचमोली जिले के कर्णप्रयाग और गैरसैंण विकासखंड की मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या जल्द दूर होगी. इसे लेकर राज्यसभा सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. सांसद बलूनी ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि कनेक्टिविटी न होने से इन दुर्गम क्षेत्रों में जनता को परेशानी होती है. साथ ही बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई भी बाधित होती है.

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय मीडिया टीम के सदस्य सतीश लखेड़ा ने कहा कि अनिल बलूनी ने केंद्रीय मंत्री को कर्णप्रयाग विकासखंड के बगोली, चमोला, मैखुरा, मजखोला, कमेड़ा, सेरागढ़ क्षेत्र और गैरसैंण विकासखंड के देवपुरी, राईकोट, कुनीगाड़ तल्ली, कुणखेत, बुखाली, चोरड़ा, पिंडवाली व कांसुवा क्षेत्रों की मोबाइल समस्या के संबंध में जानकारी दी है. जिस पर केंद्रीय मंत्री अनिल वैष्णव ने कहा कि उनका मंत्रालय निरंतर मोबाइल कनेक्टिविटी के सुधार के लिए प्रयासरत है.

ये भी पढ़ेंःअल्मोड़ा के इस गांव में नहीं मिलते 2G, 3G के सिग्नल, जंगलों में पढ़ाई करते हैं बच्चे

उन्होंने सभी 14 स्थानों की कनेक्टिविटी के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि बीएसएनएल समेत सभी निजी ऑपरेटर कंपनियां इन स्थानों का निरीक्षण कर संचार सुविधा बहाल करें. साथ ही लखेड़ा ने कहा कि इन दुर्गम क्षेत्रों में संचार सुविधा बहाल होने से आम नागरिकों और विद्यार्थियों को राहत मिलेगी. बीते दिनों अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान आम जनता ने मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या की ओर ध्यान दिलाया. उन्हें खुद भी कनेक्टिविटी न होने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details