उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस विधायक बोले- उनके सवालों से गिर सकती है सरकार, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र में विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कई सवाल हैं, लेकिन सदन में उनके सवालों को निरस्त किया जा रहा है. साथ ही कहा कि उनके पास कई सवाल ऐसे भी हैं, जिससे सरकार भी गिर सकती है.

By

Published : Jun 26, 2019, 5:26 PM IST

Updated : Jun 26, 2019, 5:31 PM IST

कांग्रेस विधायक बोले- उनके सवालों से गिर सकती है सरका

देहरादूनःउत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है. इससे पहले सदन में विपक्ष ने सत्ता पक्ष को सदन में घेरने का काम किया. इस दौरान कांग्रेस विधायक राजकुमार ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास काफी सवाल हैं, लेकिन उनके सवालों को निरस्त कर दिया जा रहा है. उनके पास कई सवाल ऐसे भी हैं जिससे सरकार गिर सकती है. जिसका जवाब सरकार के पास भी नहीं है.

सदन में सवाल को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने.


विधानसभा सत्र के इन दो दिनों के सदन की कार्यवाही के दौरान सत्ता पक्ष के विधायकों ने ही सरकार से कई प्रश्न पूछे. जिसमें सत्ता पक्ष के सवालों पर ही सरकार घिरती नजर आई, लेकिन इन दो दिनों में खास बात ये रही कि विपक्ष के सवाल बहुत कम रहे. इतना ही नहीं विपक्ष ने अभी तक सदन में 10 प्रश्न भी नहीं पूछे हैं.


बुधवार को पुरोला विधानसभा के कांग्रेस विधायक राजकुमार ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के पास काफी सवाल मौजूद है, जिससे सरकार गिर सकती है. ऐसे में सरकार के पास सवालों के जवाब नहीं होने पर कांग्रेस के सवालों को निरस्त कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष के सवालों को पीछे रखती है, जिससे विपक्ष सवाल ना कर सके. साथ ही कहा कि विपक्ष के पास इतने सवाल हैं कि सदन को 6 दिन से ज्यादा भी चलाया जा सकता है.

ये भी पढे़ंः'बंदया तू मुंह मोड़ के ना जा, बंदिया दहलीज लांघ के ना जा, छोड़ गया तू किस के सहारे'....आ अब लौटें


विधायक राजकुमार ने कहा कि सदन में कांग्रेस के सभी विधायकों ने सवाल दिया है, लेकिन कांग्रेस के विधायकों के सभी सवालों को निरस्त किया जा रहा है. सत्ता पक्ष अपने आप को बचाने के लिए बस विपक्ष पर आरोप लगा रही है, क्योंकि जो अभी तक एक दिन का सदन चला है. उससे प्रतीत हो रहा है कि कोई भी मंत्री तैयारी के साथ नहीं आया था और अपने ही विधायकों और विपक्ष के सवालों पर मंत्री घिरते नजर आ रहे थे.


वहीं, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने विपक्ष के सवालों को निरस्त करने के सवाल पर कहा कि ऐसा नहीं है, सभी मंत्री की पूरी तैयारी है. ऐसे में प्रश्न के अलावा अलग से कोई जानकारी मांगी जाती है तो बाद में जानकारी सदस्य को प्रेषित कर दिया जाता है. साथ ही कहा कि विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष को हाउस के प्रति इतनी ही चिंता है तो कल सदन छोड़कर क्यों गए.

Last Updated : Jun 26, 2019, 5:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details