उत्तराखंड

uttarakhand

जौनसार के आपदा प्रभावित क्षेत्र का प्रीतम सिंह ने किया निरीक्षण, हरसंभव मदद का दिया भरोसा

By

Published : Sep 27, 2022, 4:57 PM IST

Updated : Sep 27, 2022, 5:08 PM IST

जौनसार बावर क्षेत्र में बीते दिनों बारिश से भारी नुकसान हुआ है. यहां नदी के उफान में आने से कई हेक्टेयर कृषि भूमि, मकान और गौशालाएं जमींदोज हो गईं. आज चकराता विधायक प्रीतम सिंह आपदाग्रस्त इलाके का निरीक्षण करने पहुंचे. स्थानीय विधायक ने प्रभावितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया.

MLA Pritam Singh
MLA Pritam Singh

विकासनगर: बारिश ने जौनसार बावर के कई इलाकों में भारी तबाही मचाई है. यहां अमलावा नदी के उफान में आने से साहिया क्षेत्र में कृषि भूमि, मकान एवं गौशालाएं आपदा की भेंट चढ़ गईं. वहीं, आज आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने चकराता विधायक प्रीतम सिंह मौके पर पहुंचे और सरकार से क्षेत्र में हुई क्षति का समुचित मुआवजा देने की मांग की.

बता दें कि जौनसार बावर के कई क्षेत्रों में बीते रविवार को भारी बारिश आने से जहां हजारों हेक्टेयर कृषि भूमि व फसलें तबाह हो गई वहीं, कई मकान व गौशालाएं जमींदोज भी हुईं. इसके चलते जौनसार बावर के कई इलाकों में भारी नुकसान देखने को मिल रहा है.

आपदा प्रभावित क्षेत्र का प्रीतम सिंह ने किया निरीक्षण.

वहीं, आज आपदाग्रस्त क्षेत्र साहिया पहुंचे चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया. साथ ही पीड़ित परिवारों से भी मिले और उन्हें हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया. इस मौके पर साहिया में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को शीघ्र क्षतिग्रस्त पुल की एप्रोच दीवार व कालसी चकराता मोटर मार्ग पर बने नवनिर्मित पुल के दीवारों की सुरक्षा के इंतजामात करने के भी निर्देश दिए.
पढ़ें-विधानसभा में तदर्थ कर्मचारियों के टर्मिनेशन की प्रक्रिया शुरू, नए सचिव के नाम पर भी हो रहा मंथन

विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि अत्यधिक वर्षा की वजह से दैवीय आपदा आई है. दैवीय आपदा ने पूरे क्षेत्र के अंदर तबाही मचाई है. कई मकान, गौशालाएं और कृषि भूमि भी समाप्त हो गई. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों व सरकार पर दैवीय आपदा को गंभीरता से ना लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि आपदाग्रस्त क्षेत्र प्रशासन व सरकार की बेरुखी का शिकार है. जिसकी वह कड़ी निंदा करते हैं.

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी से उनकी वार्ता हुई है कि जिन विभागों का दायित्व बनता था, उनके अधिकारी लोगों के बीच पहुंचते और बात करते. इस तरह की उदासीनता उचित नहीं है. वह सरकार से आग्रह करते हैं कि क्षेत्र में आपदा से जो क्षति हुई है, सरकार उसका समुचित मुआवजा दे. ताकि जो घर तबाह हुए हैं वह दोबारा बस सकें.

Last Updated : Sep 27, 2022, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details