उत्तराखंड

uttarakhand

जवान की वतन वापसी को लेकर सीएम से मिले घरवाले, गृह मंत्री ने दिया आश्वासन

By

Published : Jan 13, 2020, 8:04 PM IST

Updated : Jan 13, 2020, 8:39 PM IST

जवान राजेंद्र सिंह नेगी की सकुशल वापसी को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गृह मंत्री अमित शाह से बात की है.

dehradun
देहरादून

देहरादून:कश्मीर के गुलमर्ग में गश्त के दौरान बर्फ पर फिसलकर पाकिस्तान सीमा में पहुंचे देहरादून के जवान राजेंद्र सिंह नेगी के परिवार ने सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की. जवान के परिजनों ने मुख्यमंत्री से उनकी सकुशल वापसी के लिए गुहार लगाई है.

जिसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित से बातचीत की. गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र को आश्वासन दिया है कि वे जवान की सकुशल वापसी का पूरा प्रयास करेंगे.

सीएम ने गृह मंत्री शाह के की बात

बता दें कि बीती 8 जनवरी को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात 11वीं गढ़वाल राइफल के जवान राजेंद्र सिंह नेगी अपनी गश्त के दौरान बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान सीमा में पहुंच गए थे. जिसके बाद से अबतक उनकी कोई जानकारी नहीं है.

पढ़ें- कश्मीर में तैनात जवान लापता, परिजनों को सता रही अनहोनी की चिंता

जवान नेगी का परिवार देहरादून के प्रेम नगर में रहता है. नेगी के लापता होने की सूचना उनके परिजनों को सेना के अधिकारियों ने दी थी. तभी से उनके घर में कोहराम मचा हुआ है. उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. शनिवार को नेगी के परिजनों ने उनकी सकुशल वापसी के लिए केंद्र और राज्य सरकार से गुहार लगाई है.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर : गुलमर्ग से लापता है 11 गढ़वाल राइफल में तैनात हवलदार

इस बारे में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उनकी संवेदनाएं जवान के परिवार के साथ हैं. उनकी पूरी कोशिश है कि जवान सही सलामत अपने घर पहुंचे. इस बारे में गृह मंत्री अमित शाह से बात की गई है. केंद्र से लेकर राज्य सभी का पूरा प्रयास रहेगा कि जवान को सकुशल उनके घर पहुंचाया जाय.

Last Updated : Jan 13, 2020, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details