उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुकर्म मामला: पीड़ित के 164 में बयान दर्ज कराएगी पुलिस, आरोपी गिरफ्त से बाहर

मंगलवार को पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के बयान भी दर्ज किए थे. छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मामले की दबाने की कोशिश की थी.

By

Published : Aug 13, 2019, 9:12 PM IST

Updated : Aug 13, 2019, 11:26 PM IST

देहरादून एसएसपी

देहरादून: रायपुर थाना क्षेत्र के सुंदरवाला में स्थित बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में छठवीं क्लॉस के बच्चे के साथ कुकर्म करने वाला 10वीं क्लास का आरोपी छात्र अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. आरोपी छात्र हरियाणा का रहने वाला है, जो इस वारदात को अजाम देने के बाद फरार हो गया था. वहीं, पुलिस बुधवार को पीड़ित छात्र के 164 में बयान भी दर्ज कराएगी.

आरोपी छात्र पुलिस की गिरफ्त से बाहर.

देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि मंगलवार को पीड़ित छात्र के 164 में बयान दर्ज होने थे. लेकिन उसकी तबीयत ठीक न होने की वजह से बुधवार को कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे. साथ की एसएसपी ने कहा है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है. आरोपी समेत जिसने भी मामले की दबाने की कोशिश की उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें- टिहरी हादसे के बाद जागा प्रशासन, बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

इस मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल और चेयरमैन के भी बयान दर्ज किए है. जिन्होंने अपने बयान में कहा कि उन्हें बच्चे के साथ कुकर्म की कोई जानकारी नहीं है. स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि उन्हें सिर्फ सीनियर छात्र द्वारा पीड़ित बच्चे के साथ मारपीट की घटना का पता चला था. जिसके बाद सीनियर छात्र को डाट-फटकार को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया था. गौरतलब है कि पीड़ित छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर मामले की दबाने के आरोप भी लगाया है.

पढ़ें- कोटद्वार में केबल संचालक की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने की नाकाबंदी

बता दें कि पीड़ित छात्र के परिजनों ने कुछ दिनों पहले ही इस मामले में रायपुर थाने में तहरीर दी थी. तहरीर ने बताया गया था कि बीती 3 अगस्त को छठवीं क्लॉस में पढ़ने वाले छात्र अपने हॉस्टल से ट्यूशन रूम में जा रहा था. तभी 10वीं क्लॉस के एक सीनियर छात्र जबरदस्ती उसे एक खाली कमरे में ले गया, जहां उसने उसके साथ कुकर्म किया. बच्चे ने घटना की पूरा जानकारी स्कूल प्रबंधन को दी थी. लेकिन उन्होंने सिर्फ आरोपी छात्र को निष्कासित कर किया और मामले का दबाने की कोशिश की. घटना के 6 दिन बाद छात्र के परिजन उससे मिलने आए थे तो उसने पूरा कहानी परिजनों को बताई. जिसके बाद उन्होंने रायपुर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी.

Last Updated : Aug 13, 2019, 11:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details