उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मंत्री रेखा आर्य ने किया बालिका निकेतन का निरीक्षण, कल संदिग्ध परिरिस्थियों में हुई थी नाबालिग की मौत

देहरादून बालिका निकेतन में अपनी मां के कत्ल के आरोप बंद नाबालिग बालिका बुधवार को बाथरुम में बेहोशी की हालत में पड़ी मिली थी. जिसके बाद उसकी संदिग्ध परिरिस्थियों में मौत हो गई थी.

By

Published : May 16, 2019, 5:38 PM IST

Balika Niketan dehradun

देहरादून: राजधानी देहरादून में स्थित बालिका निकेतन में नाबालिग युवती की संदिग्ध परिरिस्थियों में मौत होने बाद गुरुवार को महिला एंव बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने यहां का निरीक्षण किया. हालांकि, इस दौरान मीडिया को बालिका निकेतन के अंदर नहीं जाने दिया. नाबालिग युवती की मौत के मामले में मंत्री रेखा आर्य ने विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं.

पढ़ें- चुनाव नतीजे आने से पहले बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद लेंगे पीएम मोदी, SPG ने धाम में डाला डेरा

इस पूरे मामले पर रेखा आर्य का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद नाबालिग की मौत के सही कारणों को पता चल पाएगा. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. वहीं, इस घटना के विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं. इसके लिए तीन सदस्य एक टीम गठित की गई है. जिसमें डायरेक्ट यादव, डीपीओ, और सीपीओ है, जो इस मामले की जांच करेगे. जिन्हें तीन दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए है. जांच में यदि कोई भी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बाकि की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी.

मंत्री रेखा आर्य ने किया बालिका निकेतन का निरीक्षण

पढ़ें- ये सेंटर बनेगा EVM में पारदर्शिता का गवाह, गड़बड़ी की नहीं रहेगी कोई गुंजाइश

बता दें कि देहरादून बालिका निकेतन में अपनी मां के कत्ल के आरोप बंद नाबालिग बालिका बुधवार को बाथरुम में बेहोशी की हालत में पड़ी मिली थी. जिसके बाद निकेतन के कर्मचारियों ने उसे इलाज के लिए 108 की मदद से दून अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details