उत्तराखंड

uttarakhand

गंगा सप्तमी पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने की विशेष गंगा आरती, प्रदेश की खुशहाली की मांगी दुआ

By

Published : May 8, 2022, 6:52 PM IST

गंगा सप्तमी के पावन पर्व पर कैबिनेट मंत्री व ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने त्रिवेणी घाट में विशेष गंगा आरती की. मंत्री अग्रवाल ने मां गंगा से सभी देशवासियों के ऊपर कृपा बनाए रखने की कामना की. साथ कि चारधाम यात्रा के सफल संचालन का आशीर्वाद भी मांगा.

premchand aggarwal
प्रेमचंद अग्रवाल

ऋषिकेश:गंगा सप्तमी के पावन अवसर पर त्रिवेणी घाट में विशेष गंगा आरती (Special Ganga Aarti at Triveni Ghat) की गई. आरती में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (cabinet minister premchand agarwal) शामिल हुए. मंत्री अग्रवाल ने मां गंगा से सभी देशवासियों के ऊपर कृपा बनाए रखने की कामना की. साथ कि चारधाम यात्रा के सफल संचालन का आशीर्वाद भी मांगा.

रविवार को मां गंगा का अवतरण दिवस गंगा सभा द्वारा धूमधाम से त्रिवेणी घाट पर मनाया गया. इसमें सर्वप्रथम हवन कुंड में पूर्णाहुति दी गई. कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सहित गंगा भक्तों ने मां गंगा का दुग्धाभिषेक किया. इसके बाद विशेष गंगा आरती की गई. इस मौके पर भजनों की शानदार प्रस्तुति दी गई.
ये भी पढ़ेंः चारधाम यात्रा 2022: ब्रह्म मुहूर्त में खुले बदरीनाथ धाम के कपाट, PM मोदी के नाम से हुई पहली पूजा

इस दौरान मंत्री ने कहा कि गंगा सब जगत की पालनहार है. ऐसे में उनका जन्मदिन पूरा देश कई रूपों में मना रहा है. उन्होंने कहा कि ऋषिकेश का यह सौभाग्य है कि गंगा मैया यहां से बहती है. उन्होंने कहा कि आज के दिन पवित्र धाम बदरीनाथ के कपाट भी भक्तों के लिए खोल दिए गए हैं. इस मौके पर उन्होंने मां गंगा से सुख, सृमद्धि, वैभव, खुशहाली की कामना की. साथ कि चारधाम यात्रा के सफल संचालन का आशीर्वाद भी मांगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details