उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 12, 2019, 7:23 PM IST

ETV Bharat / state

खुशखबरीः सौंग नदी से जल्द शुरू होगा खनन, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

सौंग नदी में खनन की प्रक्रिया पर तेजी से कार्य किया जा रहा है. इसी क्रम में खनन सामग्री के सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है.

जल्द शुरू होगा सॉन्ग नदी में खनन कार्य

डोईवालाः सौंग नदी में गढ़वाल मंडल विकास निगम ने खनन कार्य शुरू करने को लेकर सर्वे पूरा कर लिया है. जल्द ही टेंडर प्रक्रिया के माध्यम से खनन कार्य शुरू कर दिया जाएगा. जिसके बाद खनन व्यवसाय से जुड़े लोगों को राहत मिलेगी.

एसडीएम ने बताया कि सौंग नदी में वन विभाग के क्षेत्र में आने वाली नदी को छोड़कर गढ़वाल मंडल विकास निगम के दायरे में आने वाली नदी में खनन को लेकर तेजी से कार्य किया जा रहा है. वहीं, खनन सामग्री के सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है. एक माह के अंदर टेंडर प्रक्रिया को पूरा कर खनन निकासी का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

जल्द शुरू होगा सॉन्ग नदी में खनन कार्य

ये भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र संग्राम का 'भविष्य' तय करेंगे उत्तराखंड के भगत दा

बता दें कि डोईवाला में सैकड़ों लोग खनन के व्यवसाय से जुड़े हैं, लेकिन लंबे समय से नदियों में खनन का कार्य नहीं हो पा रहा है. जिसके चलते खनन कार्य से जुड़े लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, गढ़वाल मंडल विकास निगम के द्वारा खनन कार्य शुरू करने की खबर से खनन व्यवसाय से जुड़े लोग भी खुश हैं. वहीं, सरकार को भी नदियों के खुलने से राजस्व की प्राप्ति होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details