उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंडः मौसम विभाग ने जारी किया दो दिन का ऑरेंज अलर्ट

By

Published : Jun 24, 2020, 7:22 PM IST

प्रदेश में मॉनसून की दस्तक के साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा अलर्ट जारी किया गया है. 25 और 26 जून को प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

dehradun news
देहरादून में ऑरेंज अलर्ट जारी.

देहरादून: प्रदेश में मॉनसून की दस्तक के साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून अलर्ट हो गया है. 25 और 26 जून को प्रदेश में बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.

गौरतलब है कि प्रदेश में इस साल मॉनसून 2 से 3 दिन की देरी के साथ 23 जून को दस्तक दी है. ऐसे में अब अगले कुछ महीनों तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहेगा. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार इस साल मॉनसून के सामान्य रहने के आसार हैं. वहीं 24 जून की देर रात के साथ ही 25 और 26 जून को प्रदेश के सभी पहाड़ी और मैदानी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रह सकता है.

देहरादून में ऑरेंज अलर्ट जारी.

यह भी पढ़ें:पिथौरागढ़: वैली ब्रिज टूटने की होगी जांच, ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुई FIR

बता दें कि 25 जून को मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के तहत कुमाऊं मंडल के नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर और उधम सिंह नगर जनपद में हल्की से मध्यम बारिश लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है. वहीं निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि गढ़वाल मंडल के रुद्रप्रयाग, चमोली और देहरादून में भी हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा. हालांकि बारिश की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात जरूर मिलेगी, लेकिन पहाड़ी जनपदों में बारिश के चलते भू-स्खलन का खतरा भी बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details