उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 11, 2019, 6:21 PM IST

ETV Bharat / state

राशन कार्ड बनने के बाद भी नहीं मिल रहा राशन, ग्रामीणों ने लगाया ये आरोप

विकासनगर क्षेत्र के ग्राम पंचायत जमुनीपुर के ग्रामीणों ने विकास कार्यों में धांधली को लेकर तहसील परिसर विकास नगर में जोरदार प्रदर्शन किया. साथ ही नायब तहसीलदार पंचम सिंह नेगी के माध्यम से उपजिलाधिकारी विकासनगर को ज्ञापन सौंपा.

memorandum submitted
प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

विकासनगर:नगर के ग्राम पंचायत जमुनीपुर के ग्रामीणों ने विकास कार्यों में धांधली का आरोप लगाया है. साथ ही विकासनगर तहसील में प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार पंचम सिंह नेगी के माध्यम से उपजिलाधिकारी विकासनगर को ज्ञापन सौंपा है.

ग्रामीणों का आरोप है कि साल 2018 में सैकड़ों ग्रामीणों के राशन कार्ड बनाए गए थे. बावजूद ग्रामीणों को अभी तक सरकारी गल्ले की दुकानों से राशन नहीं मिल पा रहा है. ग्राम पंचायत जमुनीपुर के पंचायत घर पर टीन शेड निर्माण, गांव में स्ट्रीट लाइट, गांव में बने सीसी मार्ग निर्माण, अन्य वित्तीय अनियमितताओं को लेकर पंचायत सेक्रेटरी व पूर्व प्रधान द्वारा ग्राम जमुनीपुर में किए गए विकास कार्यों को लेकर बुधवार को प्रदर्शन किया गया. वहीं ग्रामीणों द्वारा तहसील प्रशासन से जांच की मांग की गई.

प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

यह भी पढ़ें:बिना मान्यता प्राप्त चल रहे स्कूल, मुख्य शिक्षा अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

नायब तहसीलदार पंचम सिंह नेगी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा एक ज्ञापन सौंपा गया है, जो जांच का विषय है. जहां के लिए उपजिलाधिकारी के निर्देश पर जांच की जाएगी. साथ ही जिला पूर्ति अधिकारी देहरादून से भी जांच की मांग की जाएगी. ग्रामीणों को राशन कार्ड उपलब्ध होने के उपरांत भी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से राशन क्यों उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details