उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस मुख्यालय में मतगणना को लेकर हुई बैठक, प्रीतम सिंह बोलेः होने जा रहा है 'खेला'

By

Published : Mar 9, 2022, 5:02 PM IST

Updated : Mar 9, 2022, 7:49 PM IST

10 मार्च को मतगणना से पहले देहरादून के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बैठक हुई. बैठक में प्रीतम सिंह से लेकर कांग्रेस पर्यवेक्षक मोहन प्रकाश तक शामिल हुए. हालांकि, प्रीतम सिंह ने साफ संकेत दिया कि इस बार प्रदेश में खेला होने जा रहा है. वहीं, भीमताल से कांग्रेस प्रत्याशी दान सिंह भंडारी ने मतगणना के दौरान पोस्टल बैलेट की गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

Congress Headquarters
कांग्रेस मुख्यालय

देहरादूनःकांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में मतगणना को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. इसमें नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कांग्रेस पर्यवेक्षक मोहन प्रकाश व एमबी पाटिल मौजूद रहे. इस बैठक में देहरादून जिले के समस्त कांग्रेस प्रत्याशी तथा जिला व महानगर अध्यक्ष शामिल हुए. प्रीतम सिंह ने साफ संकेत दिया कि इस बार प्रदेश में खेला होने जा रहा है. हालांकि, उन्होंने कांग्रेस के जीतने वाले विधायकों को छत्तीसगढ़ और राजस्थान शिफ्ट करने की तैयारी को नकार दिया है.

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा को कभी लोकतंत्र पर विश्वास नहीं रहा और उन्होंने एक नहीं बल्कि कई बार लोकतंत्र की हत्या की. इसकी शुरुआत उन्होंने उत्तराखंड से शुरू की थी. उसके बाद भाजपा ने यह प्रयोग गोवा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में किया. किसी भी राज्य में भाजपा को सरकार बनाने का अवसर जनता ने नहीं दिया. लेकिन धनबल के माध्यम से इन्होंने अपनी सरकारें बना ली. ऐसे में उत्तराखंड में इस बार यह अपना पुराना इतिहास नहीं दोहरा पाएंगे.

कांग्रेस मुख्यालय में मतगणना को लेकर हुई बैठक

ये भी पढ़ेंःElection 2022: चुनाव परिणाम से पहले धामी का दावा, बोले- मेरे चेहरे पर जीत की स्माइल दिख रही है

कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया गंभीर आरोपः नैनीताल जिले की भीमताल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दान सिंह भंडारी ने आरोप लगाया है कि मतगणना के दौरान पोस्टल बैलट में गड़बड़ी हो सकती है. दान सिंह भंडारी ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस बैलट पेपर को लेकर सवाल खड़ा करते हुए शासन प्रशासन से व्यवस्था ठीक करने की मांग कर रही है, इससे साफ जाहिर हो रहा है कि कहीं न कहीं पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बैलट पेपर की गड़बड़ी करने में लगे हुए हैं.

Last Updated : Mar 9, 2022, 7:49 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details