उत्तराखंड

uttarakhand

मेरठ का गैंगस्टर उत्तराखंड में चुराता था बाइक, 6 वाहनों के साथ अरेस्ट

By

Published : Jan 18, 2021, 7:25 PM IST

ऋषिकेश में पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर को गिरफ्तार किया है. उसकी निशानदेही पर 6 मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं.

Rishikesh police arrested interstate bike thief
अंतरराज्यीय बाइक चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऋषिकेश: क्षेत्र में पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुकी बाइक चोरी की वारदातों का आखिरकार खुलासा हो गया है. पुलिस ने ऋषिकेश और आसपास के इलाकों से चोरी की 6 बाइकों के साथ गैंगस्टर नीतीश तोमर उर्फ निक्कू को गिरफ्तार किया है. चोरी की वारदातों में शामिल आरोपी नीतीश का साथी रोहित फिलहाल फरार बताया जा रहा है. उसकी तलाश के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गई हैं.

अंतरराज्यीय बाइक चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार


कोतवाली पुलिस के मुताबिक क्षेत्र से बाइक चोरी की शिकायतें मिल रही थीं. इस पर बाइक चोरी के स्थानों और आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया. ऋषिकेश और समीपवर्ती थाना क्षेत्रों में मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में जेल गए 12 आरोपियों का भौतिक सत्यापन भी किया गया. इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि रायवाला क्षेत्र में बाइक चोरी के आरोप में जेल गया गैंगस्टर नीतीश तोमर उर्फ निक्कू इन घटनाओं में संलिप्त है.

पढ़ें-उत्तराखंड में पहले दिन केवल 70% कोरोना टीकाकरण, लक्ष्य से चूका स्वास्थ्य विभाग!

पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज किए. श्यामपुर क्षेत्र में पुलिस ने चेकिंग के दौरान आरोपी को धर दबोचा. वरिष्ठ उपनिरीक्षक ओमकान्त भूषण ने बताया कि आरोपी नीतीश की निशानदेही पर रायवाला क्षेत्र में चोरी की गई 6 बाइकें जंगल से बरामद हुई हैं. इनमें तीन बाइक ऋषिकेश और तीन अन्य स्थानों से चोरी की गई थीं.

पढ़ें-DNA सैंपल के लिए तीसरी बार भी कोर्ट नहीं पहुंचे MLA महेश नेगी, 27 फरवरी तक मिली राहत

क्षेत्र से चोरी हुई बाइकों के बारे में भी आरोपी से पूछताछ की जा रही है. बताया गया कि आरोपी नीतीश तोमर पर मेरठ में गैंगस्टर की धारा लगी है. इसके अलावा उस पर विभिन्न धाराओं में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 10 मुकदमे दर्ज हैं. कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार नीतीश तोमर ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी इससे पहले दिल्ली और यूपी में वाहनों की चोरी में पकड़ा जा चुका है.

पढ़ें-बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई को तीन युवकों ने पीटा, मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के आजाद नगर का निवासी आरोपी नीतीश कुमार दिहाड़ी मजदूरी करता था. पूछताछ में उसने बताया कि पैसों की तंगी के चलते उसने पहले रायवाला क्षेत्र में बाइक की चोरी की. इसके बाद उसे और रकम की जरूरत पड़ी. उसने साथी रोहित के साथ मिलकर बाइक चोरी की योजना बनाई. योजना के तहत उसने खास तौर पर हाट बाजार और अन्य इलाकों पर खड़ी ऐसी मोटरसाइकिल चिन्हित की, जिनके लॉक पर कोई भी चाभी आसानी से लग जाती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details