उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड सचिवालय में बाहरी लोगों की एंट्री बंद, मीडिया भी प्रतिबंधित

By

Published : Apr 16, 2021, 5:18 PM IST

उत्तराखंड में सबसे ज्यादा मामले राजधानी देहरादून में ही आ रहे हैं. हाल ही में सचिवालय में कार्यरत कुछ सचिवों के अलावा कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिसके बाद ये निर्णय लिया गया है.

Uttarakhand Secretariat
उत्तराखंड सचिवालय.

देहरादून:उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. ऐसे में सरकारी कार्यालयों में भी पहले ही तरह एहतियात बरतनी शुरू कर दी गई है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए उत्तराखंड सचिवालय में भी पिछले साल की तरह इस बार भी कर्मचारियों की उपस्थिति को कम करने के साथ-साथ बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. जिसमें मीडिया भी शामिल है.

कोरोना की चेन को ब्रेक करने के लिए सरकार और शासन स्तर पर कई फैसले लिए गए हैं. आज (16 अप्रैल) से प्रदेशभर में जहां नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा तो वहीं उत्तराखंड सचिवालय में कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. जिसमें मीडिया भी शामिल है.

पढ़ें-निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्रपुरी समेत 17 संत हुए कोरोना संक्रमित

प्रमुख सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी ने शुक्रवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं. उन्होंने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि सचिवालय में सांसद, विधायकों और सचिवालय कर्मचारियों के अलावा सभी बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. जिसमें मीडियाकर्मी भी शामिल हैं. इसके अलावा मीडिया को सूचनाओं के लिए प्रतिदिन मीडिया सेंटर पर 4:00 से 5:00 तक का समय दिया गया है और सचिवालय के अंदर मीडिया प्रतिबंधित रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details