उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ETV भारत की खबर देख हरकत में आया नगर निगम, मेयर खुद कांजी हाउस जाकर करेंगे जांच

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार का गोवंश प्रेम किसी से छिपा नहीं है. यही कारण है कि उत्तराखंड विधानसभा में पिछले साल सितंबर में गाय को 'राष्ट्रमाता' का दर्जा देने वाला प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया था. लेकिन देहरादून के कांजी हाउस में रखे गये गोवंश की स्थिति देख मेयर सुनील उनियाल गामा ने इस मामले में जांच की बात कही है.

By

Published : Jul 31, 2019, 11:53 PM IST

Updated : Aug 1, 2019, 4:13 PM IST

देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा

देहरादून:राजधानी देहरादून के कांजी हाउस में एक महीने में 105 गोवंश की मौत की खबर जैसे ही ईटीवी भारत में प्रकाशित हुई, वैसे ही नगर निगम हरकत में आ गया. देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा ने इस मामले में जांच की बात कही है. मेयर ने कहा है वो खुद कांजी हाउस जाकर वहां का निरीक्षण करेंगे.

पढ़ें- कांजी हाउस में एक महीने में 105 गौवंश की मौत, त्रिवेंद्र सरकार बेखबर

बता दें कि विधानसभा से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर केदारपुरम में स्थित कांजी हाउस में जुलाई महीन में 105 गोवंश की मौत हो गई. इसमें ताज्जूब की बात ये है कि सरकार और नगर निगम प्रशासन को इसकी खबर तक नहीं थी. ईटीवी भारत की टीम जब कांजी हाउस पहुंची तो देख कि वहां गोवंश की स्थिति देखकर किसी को भी दया आ जाए. कांजी हाउस में गाय तिल-तिल कर मरने को मजबूर हैं.

पढ़ें- यमुनोत्री हाइवे पर नासूर बनता जा रहा डाबरकोट, भू-स्खलन ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

जुलाई में 105 गोवंश के मरने और कांजी हाउस में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर जब देहरादून मेयर से बात कि गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन ईटीवी भारत के द्वारा मामला संज्ञान में लाने के बाद वो खुद कांजी हाउस जाकर वहां का निरीक्षण करेंगे. यदि वहां कोई भी कमी पाई जाती है तो उसको दुरस्त किया जाएगा. इसके साथ एक महीने में 105 गोवंश को मौत कैसे हुई इसकी भी जांच कराई जाएगी.

Last Updated : Aug 1, 2019, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details