उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी पहुंचे मेयर गामा, बोले- दो साल के भीतर देहरादून बनेगा सबसे स्मार्ट सिटी

महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 500 करोड़ रुपये से विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं. राजधानी में किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा. जिसे लेकर नगर निगम लगातार कार्रवाई कर रहा है.

By

Published : Jul 12, 2019, 7:50 AM IST

Updated : Jul 12, 2019, 8:13 AM IST

mayor sunil uniyal gama

मसूरीःदेहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा मसूरी दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने पर लगातार काम किया जा रहा है. साथ ही कहा कि दो साल के भीतर देहरादून को सबसे स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा. वहीं, उन्होंने कहा कि शहर में अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

जानकारी देते मेयर सुनील उनियाल गामा.

मसूरी में पत्रकारों से वार्ता करते हुए महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 500 करोड़ रुपये से विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं. राजधानी में किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा. जिसे लेकर नगर निगम लगातार कार्रवाई कर रहा है. साथ ही कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ये भी पढ़ेंः 'हिलटॉप' को लेकर नरेंद्र गिरी ने सरकार का किया समर्थन, कहा- शराब की फैक्ट्री से बढ़ेगा रोजगार

वहीं, उन्होंने कहा कि रिस्पना नदी को ऋषिपर्णा बनाने के लिए सरकार वचनबद्ध है. ये मुख्यमंत्री के प्राथमिकताओं में शामिल हैं. जिसे लेकर प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है. साथ ही बताया कि बीते साल रिस्पना नदी के किनारे सवा लाख पौधे रोपे गए थे. जिसमें से 80 फीसदी पौधे बचे हुए हैं.

मेयर गामा ने कहा कि आगामी 16 जुलाई से एक बार फिर बड़े स्तर पर रिस्पना नदी किनारे पौधारोपण किया जाएगा. सौंग नदी में बांध का निर्माण भी किया जा रहा है. ऐसे में काम पूरा होने पर रिस्पना नदी पुनः जीवित हो जाएगी. जिससे नदी में 12 महीने पानी रहेगा.

Last Updated : Jul 12, 2019, 8:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details