उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 3, 2019, 7:25 PM IST

ETV Bharat / state

पॉलीथिन पर रोक के लिए मेयर ने मांगे सुझाव, राजधानी में बांटे जाएंगे 2 लाख कपड़े के थैले

देहरादून नगर निगम में प्लास्टिक और पॉलीथिन को लेकर तीसरे चरण की बैठक आयोजित की गई. जिसमें व्यापार मंडल, पेट्रोल पंप, डीलर एसोसिएशन, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन आदि के प्रतिनिधिओं ने हिस्सा लिया. नगर निगम ने शहर भर में करीब 2 लाख कपड़े के थैले बांटने की योजना भी बनाई है.

dehradun nagar nigam

देहरादूनःराजधानी को प्लास्टिक और पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए लगातार बैठकों का दौर चल रहा है. इसी कड़ी में नगर निगम परिसर में मेयर सुनील उनियाल गामा ने शहर के बड़े उद्योगपति, व्यापार मंडल, ओएनजीसी और बैंक के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस दौरान नगर निगम प्रशासन ने सभी लोगों से शहर में प्लास्टिक और पॉलीथिन बंद करने को लेकर सुझाव लिए. साथ ही मेयर ने सभी को कपड़े के थैले ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने की अपील भी की.

देहरादून नगर निगम में मंगलवार को तीसरे चरण की बैठक आयोजित की गई. पहले चरण की बैठक में शहर के छोटे व्यापारी और विभिन्न संस्था से जुड़े लोग शामिल हुए थे. जबकि, दूसरे चरण में मेयर की अध्यक्षता में 100 वार्डों के पार्षदों के साथ बैठक कर सुझाव लिए गए थे. जिसमें सभी पार्षदों को अपने-अपने वार्डों में प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे.

नगर निगम में प्लास्टिक बैन को लेकर हुई बैठक.

ये भी पढे़ंःउत्तराखंडः सीएम, मंत्री समेत 46 विधायकों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्योरा

वहीं, तीसरे चरण यानि मंगलवार को शहर के बड़े उद्योगपति, व्यापार मंडल के अध्यक्ष समेत कई लोगों ने बैठक में हिस्सा लिया. जिसमें प्लास्टिक को खत्म करने के लिए सहमति जताई गई. साथ ही सभी लोगों ने नगर निगम का सहयोग करने की बात भी कही. उधर, नगर निगम अब शहर भर में करीब 2 लाख कपड़े के थैले बांटने की योजना बना रहा है.

ये भी पढे़ंःभगतदा को हरदा ने महामहिम बनने पर इस तरह दी बधाई, बताया- उत्तराखंड का खिचड़ी बाबा

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया कि बैठक में व्यापार मंडल, पेट्रोल पंप, डीलर एसोसिएशन, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, ओएनजीसी, बैंक और आर्किटेक्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधिओं ने हिस्सा लिया है. नगर निगम की ओर से शहर भर में 2 से ढाई लाख कपड़े के थैले वितरित किए जाने हैं. ऐसे में सभी से आर्थिक सहायता उपल्बध कराने के लिए भी कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details