उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय आरोग्य मेले में मंच पर नहीं मिली जगह तो भड़के मेयर गामा, बमुश्किल माने

राष्ट्रीय आरोग्य मेले के उद्घाटन समारोह में मेयर सुनील उनियाल गामा को मंच पर स्थान नहीं मिला. जिससे वो नाराज दिखाई दिए. हालांकि, बाद में वे मंच पर पहुंचे.

By

Published : Feb 12, 2020, 8:01 PM IST

dehradun news
मेयर सुनील उनियाल गामा

देहरादूनः परेड ग्राउंड में आयोजित राष्ट्रीय आरोग्य मेले के उद्घाटन मौके पर मंच पर स्थान न मिलने से मेयर सुनील उनियाल गामा खासा नाराज हो गए. जिसके बाद आनन-फानन में पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर खुद मेयर सुनील उनियाल गामा को मनाकर मंच तक ले गए. वहीं, मामले पर आयुष मंत्री ने इसे अनजाने में हुआ भूल बताया है.

प्रोटोकॉल के मुताबिक किसी भी कार्यक्रम में शहर के प्रथम नागरिक यानी महापौर के लिए मंच पर स्थान होना जरूरी होता है, लेकिन राष्ट्रीय आरोग्य मेले के उद्घाटन समारोह में मेयर सुनील उनियाल गामा को मंच पर स्थान नहीं मिला. जिससे वो नाराज दिखाई दिए. हालांकि, बाद में वे मंच पर पहुंचे और विधिवत रूप से कार्यक्रम चला.

मंच पर जगह नहीं मिलने पर नाराज नजर आए मेयर सुनील उनियाल गामा.

ये भी पढ़ेंःमहाकुंभ 2021 में शंखनाद से बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साथ गूंजेंगे 1001 शंख

आरोग्य मेले में पहुंचीं राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि इससे प्रदेश के आम नागरिकों का काफी फायदा मिलेगा. इसके माध्यम से लोग भारत की आरोग्य पद्यति को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे. साथ ही लोग अपनी पुरानी बीमारियों का निशुल्क इलाज भी कर सकेंगे.

वहीं, आयुष मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने मेयर की नाराजगी के सवाल पर सफाई देते हुए कहा कि यह अनजाने में हुई एक भूल है. जिसे तुरंत ही सुधार लिया गया था. उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक मौजूद नहीं होने के कारण उनसे ही कार्यक्रम की अध्यक्षता करवाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details