उत्तराखंड

uttarakhand

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरीकॉम पहुंचीं मसूरी, कहा- ओलंपिक में भारत को दिलाना है गोल्ड मेडल

By

Published : Jun 17, 2019, 3:35 AM IST

गोल्डन गर्ल के नाम से प्रसिद्ध विश्व बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरीकॉम उत्तराखंड दौरे पर हैं. इस दौरान वो टिहरी और मसूरी पहुंचीं.

मसूरी पहुंची वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम.

मसूरीः बॉक्सिंग की दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाली विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम पहाड़ों की रानी मसूरी पहुंचीं. मसूरी विधायक गणेश जोशी और पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने एमसी मैरी कॉम का स्वागत किया. इस दौरान बॉक्सिंग चैंपियन ने कहा कि उनका सपना है कि वो देश को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर देना चाहती हैं.

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन मैरीकॉम से खास बातचीत.

ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए एमसी मैरीकॉम ने कहा कि वो देश को ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाने का लगातार प्रयास कर रही हैं. उन्होंने बताया कि 6 बार विश्व चैंपियन बनना उनके लिए आसान नहीं था, लेकिन समर्थकों, परिवार और पति से मिले योगदान से सब कुछ अच्छे से हो गया. मैरीकॉम ने कहा कि वो तीन बच्चों की मां हैं और 36 साल की उम्र में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना कोई आसान काम नहीं था. लेकिन लगन और लक्ष्य को प्राप्त करने की इच्छा ने उनको लगातार विपरीत परिस्थितियों में भी साहस दिया.

पढ़ें-नहर में नहाने गये किशोर की डूबकर मौत, दो दिनों में दूसरी घटना, परिवार में इकलौता था सुनील

एमसी मैरीकॉम ने कहा कि वो स्पोर्ट्स पर्सन के साथ राज्यसभा सांसद भी हैं. देश के प्रति उनका कर्तव्य है कि वो देश के विकास में अपना योगदान दें. उन्होंने बताया कि लड़कियों को बॉक्सिंग सीखनी चाहिए. लेकिन ये जरूरी नहीं है कि वो बॉक्सिंग को अपना कैरियर बनाएं लेकिन उनकी रक्षा के लिए बेहद सहायक साबित होगा.

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरीकॉम का मसूरी में स्वागत.

इस दौरान विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने कहा, 'पहाड़ों की रानी बहुत खूबसूरत है. मुझे यहां पहले ही आना चाहिए था.' खासकर गोल्डन गर्ल ने मसूरी के वातावरण को स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा कहा. उन्होंने बताया कि वो भविष्य में भी मसूरी अपने परिवार के साथ आएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details