उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश: शहीद प्रदीप रावत की द्वितीय पुण्यतिथि, स्मृति द्वार का हुआ लोकार्पण

By

Published : Aug 12, 2020, 4:08 PM IST

Updated : Aug 12, 2020, 8:53 PM IST

ऋषिकेश में प्रदीप रावत की द्वितीय पुण्यतिथि पर विधानसभा अध्यक्ष ने स्मृति द्वार का लोकार्पण किया है. दो साल पहले जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी पर पेट्रोलिंग के दौरान ग्रेनेड हमले में प्रदीप रावत शहीद हो गए थे.

martyr-pradeep-smriti-dwar
शहीद प्रदीप रावत की द्वितीय पुण्तिथि

ऋषिकेश: जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में शहीद हुए ऋषिकेश निवासी प्रदीप रावत की द्वितीय पुण्यतिथि पर विधानसभा अध्यक्ष ने स्मृति द्वार का लोकार्पण किया है. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने 3 लाख 75 हजार रुपए की लागत से परशुराम चौक पर शहीद प्रदीप स्मृति द्वार का निर्माण कराया है, जिसकी आज लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भूमि उपलब्ध होने पर शहीद के स्मृति में स्मारक भी बनाया जाएगा.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद प्रदीप को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि जिन्होंने देश की एकता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया. राष्ट्र उनके शौर्य और उनके परिजनों के धैर्य के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा.

प्रदीप स्मृति द्वार का हुआ लोकार्पण.

ये भी पढ़ें:स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, सिर्फ इतनों को मिलेगा पास

शहीद प्रदीप रावत के पिता कुंवर सिंह रावत ने कहा कि जब मेरा बेटा शहीद हुआ तो दुख हुआ था. लेकिन जब लोगों ने शहीद प्रदीप का सम्मान किया तो मुझे काफी खुशी मिली है. उन्होंने कहा शहीद होने से पहले प्रदीप मेरा बेटा था. लेकिन अब वह राष्ट्र का बेटा हो गया है. शहीद प्रदीप के पिता कुंवर सिंह रावत का कहना है कि शहीद का बलिदान राष्ट्र का जीवन होता है. शहीदों की शहादत राष्ट्र को संजीवनी प्रदान करती है.

Last Updated : Aug 12, 2020, 8:53 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details