उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 8, 2021, 10:08 PM IST

ETV Bharat / state

आजादी अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत मैराथन दौड़ का आयोजन

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत युवा कल्याण विभाग और खेल विभाग द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. अंतरराष्ट्रीय एथलीट पाकिंदर सिंह ने फ्लैग ऑफ कर मैराथन का शुभारंभ किया.

मैराथन दौड़ का आयोजन
मैराथन दौड़ का आयोजन

देहरादून: स्‍वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम का देशभर में आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत राजधानी देहरादून में भी युवा कल्याण विभाग और खेल विभाग द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. अंतरराष्ट्रीय एथलीट पाकिंदर सिंह ने फ्लैग ऑफ कर मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया.

मैराथन दौड़ का आयोजन.

बता दें कि 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. जिसको देखते हुए 75वीं वर्षगांठ से 75 सप्ताह पहले से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

12 मार्च 1930 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी. 2021 में नमक सत्याग्रह के 91 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने साबरमती आश्रम से आजादी का अमृत महोत्सव की शुरुआत पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर की थी.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में गुरुवार को मिले 787 नए कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत

मैराथन दौड़ आईटी पार्क सहस्त्रधारा रोड से शुरू होकर कृषाली चौक से होते हुए वापस आईटी पार्क पर आकर समाप्त हुई. मैराथन दौड़ के महिला वर्ग में प्रियंका पांडे और संध्या ने बाजी मारी. वहीं पुरूष वर्ग में पंकज खत्री, रिंकू सिंह, सुशील सिंह, मोनू कुमार, उदय पंवार, सुशील कुमार, सागर, समीर कुमार ने जीत हासिल की. इन सभी विजेता खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय एथलीट पाकिंदर सिंह ने पुरस्कार वितरण कर सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details