उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी: बोर्ड बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर, विकास को मिलेगी गति

मसूरी नगर पालिका की बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. इसके साथ ही पालिकाध्यक्ष ने कई बड़े प्रस्ताव पर काम शुरू होने की बात कही है.

By

Published : Jan 4, 2020, 10:28 AM IST

mussoorie
मसूरी नगर पालिका

मसूरी: नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में मसूरी के विकास के लिए कई प्रस्ताव पास किए गए. इस मौके पर 2019-20 में आय-व्यय का अनुमानित संशोधित बजट भी पेश किया गया. बोर्ड बैठक के दौरान मसूरी इको पर्यटन स्थल के ठेके को 2 फीसदी बढ़ाकर दे दिया गया है. इस दौरान पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बताया कि शहरी विकास निदेशालय के द्वारा प्राप्त पत्र में इको पर्यटन स्थल के ठेके को नियमित किए जाने को लेकर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे. इस पर बोर्ड बैठक में विचार कर वर्तमान ठेकेदार को ही ठेका दे दिया गया है.

बोर्ड बैठक में मसूरी रोपवे ट्रॉली को एक साल तक संचालित करने को लेकर ब्रिडकुल से पत्राचार कर नवीन तकनीकि रूप से अनुमानित लागत का आंकलन कर नवीन तकनीकी से मसूरी रोपवे पर ट्रॉली के स्थापित होने तक वर्तमान रोपवे के अवशेष कमियों को दूर कर ब्रिडकुल और आईआईटी रुड़की से निरीक्षण कराने के पश्चात रोपवे को संचालित किए जाने को लेकर बोर्ड बैठक में सहमति बनी है.

ये भी पढ़ें:एक अदद पुल की आस में पथराई आंखें, जान जोखिम में डालने को मजबूर ग्रामीण

बैठक में सभासद जसवीर कौर ने मसूरी माउंट रोड स्थित नगर पालिका अधिशासी अधिकारी के आवास पर किए गए कब्जे को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की. सभासद आरती अग्रवाल द्वारा मसूरी लाल टिब्बा में स्थापित नगरपालिका की दूरबीन की लीज को लेकर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि लाल टिब्बा पर पालिका की करीब डेढ़ बीघा जमीन है, जिस पर लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है.

सभासद प्रताप पवार ने नगर पालिका बोर्ड बैठक में प्रोसिडिंग की कार्रवाई पर आपत्ति जताते हुए कहा कि बैठक के दौरान ही नियमानुसार रो सेटिंग बुक में लिखा जाना चाहिए. लेकिन, प्रोसेसिंग रूप में बाद में लिखा जाता है. पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बताया कि मसूरी के विकास के लिए वो तत्पर हैं और जल्द सिविल अस्पताल के पास नगर पालिका की भूमि पर पार्किंग का निर्माण करवाएंगे. इसके साथ ही मसूरी के विकास के लिए कई बड़ी योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details