उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरीः छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पास, प्रवेश द्वार पर लगेगी मेजर विभूति शंकर ढ़ौंडियाल की मूर्ति

मसूरी छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में कई विकास कार्यों के प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास किया गया. बोर्ड बैठक में निर्णय लिया गया कि छावनी परिषद के प्रवेश द्वार पर मेजर विभूति शंकर ढ़ौंडियाल की मूर्ति स्थापित होगी.

By

Published : Jan 12, 2021, 4:31 PM IST

mussoorie news
mussoorie news

मसूरीः छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में फैसला लिया गया है कि परिषद भवन के प्रवेश द्वार पर मेजर विभूति शंकर ढ़ौंडियाल की मूर्ति स्थापित होगी. बोर्ड बैठक में छावनी परिषद के विकास कार्यों को लेकर कई प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास किया गया. बोर्ड बैठक में निर्णय लिया गया कि छावनी परिषद के प्रवेश द्वार भव्य स्वागत द्वार का निर्माण करवाया जायेगा. 1965 के भारत-पाक युद्ध में पाकिस्तानी सेना के टैंकों को ध्वस्त करने वाले परमवीर विजेता अब्दुल हमीद के लेख को प्रदर्शित किया जाएगा. वहां एक टैंक भी रखा जाएगा. छावनी परिषद की बैठक से पूर्व मशहूर बॉलीवुड फिल्म निर्माता निर्देशक विशाल भारद्वाज, किरण कपूर, दीपक मधोक और छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर ने वर्चुअली बोर्ड बैठक में प्रतिभाग किया.

निर्देशक विशाल भारद्वाज समेत कई सिलेब्स ने वर्चुअली बैठक में हिस्सा लिया.

मसूरी छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में परिषद की संपत्तियों के ऑक्शन को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया. जिसमें छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सत्यनारायण सिंह ने ऑक्शन में दी जाने वाली समितियों के ऑक्शन करने के निर्देश दिए. जिससे कि छावनी परिषद के राजस्व में इजाफा हो. छावनी परिषद में पार्किंग और समितियों के ऑक्शन को लेकर सभासद पुष्पा पडियार ने स्थानीय लोगों को तर्जी देने की वकालत की. जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके.

पढ़ेंः AAP सेल्फी विद स्कूल अभियान की सफलता से उत्साहित, 2 दिनों के लिए बढ़ाया अभियान

छावनी परिषद के उपाध्यक्ष बादल प्रकाश ने परिषद में सर्दियों को देखते हुए अलाव की व्यवस्था करने की मांग की. जिसको छावनी परिषद के अध्यक्ष ने ठुकरा दिया. वहीं, छावनी परिषद में प्लास्टिक के डस्टबिन हटाकर लोहे के डस्टबिन बनाने पर सहमति बनी है. मसूरी छावनी परिषद क्षेत्र में लगने वाले जाम को लेकर परिषद के अध्यक्ष ने नाराजगी व्यक्त की.

उन्होंने कहा कि छावनी परिषद का विकास तभी संभव है, जब यहां के लोगों को जाम से निजात मिल सके. इसे लेकर उन्होंने मुख्य अधिशासी अधिकारी को जाम के झाम से निजात दिलाने को लेकर एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश दिए. बैठक में सभासद रमेश कन्नौजिया ने भी अपने क्षेत्र के विकास कार्यों को कई प्रस्तावों को बोर्ड में प्रस्तुत किया, जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया.

छावनी परिषद की बैठक से पूर्व मशहूर बॉलीवुड फिल्म निर्माता निर्देशक विशाल भारद्वाज, किरण कपूर, दीपक मधोक और छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर ने वर्चुअली बोर्ड बैठक में प्रतिभाग किया. जिसमें विशाल भारद्वाज में मसूरी छावनी क्षेत्र में छावनी ओर लंढोर बाजार के इतिहास को लेकर एक म्यूजियम व छोटा आडिटोरियम बनाने की मांग की. जिसमें स्थानीय युवाओं और बच्चों फिल्मों में करियर बनाने की जानकारी दी जा सके. बोर्ड बैठक में मसूरी लंढौर क्षेत्र में बुक क्लब का भी निर्माण किए जाने की भी मांग की गई. जिसमें मसूरी शहर के नामचीन इतिहासकार और लेखक की किताबों को प्रदर्शित किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details