उत्तराखंड

uttarakhand

अपना गढ़ मजबूत करने में लगी बीजेपी, बागी नेताओं की हुई घर वापसी

By

Published : Apr 5, 2019, 10:41 AM IST

Updated : Apr 5, 2019, 12:33 PM IST

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी रूठों को मनाने में लगी है.

बीजेपी में शामिल हुए कई नेता

देहरादून: प्रथम चरण के मतदान में अब कुछ ही दिन बचे है. मतदान से पहले बीजेपी अपने गढ़ को मजबूत करने में लगी हुई है. ऐसे में विधानसभा और निकाय चुनाव के दौरान पार्टी छोड़ चुके नेताओं की घर वापसी का दौर जारी है. इसी कड़ी में आरएसएस पृष्ठभूमि के महेंद्र नेगी ने अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में वापसी की है.

बीजेपी में शामिल हुए कई नेता

पढ़ें- हरिद्वार सीट का सियासी गुणा भाग, फिर से सपा-बसपा गठबंधन खड़ी करेगा मुश्किलें

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी रूठों को मनाने में लगी है. बीजेपी के कभी वफादार सिपाही रही लक्ष्मी सजवाण भी निकाय चुनाव में टिकट न मिलने से बागी हो गए थी, लेकिन उन्होंने भी अपने पती ज्योति सजवाण के साथ दोबारा बीजेपी ज्वाइन कर ली है. सजवाण की ऋषिकेश विधानसभा में अच्छी पकड़ मानी जाती है. इसके अलावा सहसपुर विधानसभा से भी सैकड़ों लोगों ने फिर से बीजेपी के दामन थामा है.

पढ़ें- विधानसभा चुनाव में दिखाए तेवर और छोड़ी दी पार्टी, अब लोकसभा चुनाव में कर रहे घर वापसी

बीजेपी में दोबारा शामिल हुए सभी नेताओं को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में स्वागत किया. इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि बीजेपी की लोकप्रियता के कारण कांग्रेस चुनाव से पहले हार चुकी है. कांग्रेस ने हर मोर्चे पर हथियार डाल दिए है. चाहे वह चुनाव प्रबंधन की बात हो या फिर प्रचार-प्रसार की. कांग्रेस न तो अपने रूठे हुए नेताओं को मना पा रही है और न ही अपना बूथ मजबूत कर पा रही है. कांग्रेस हर जगह कमजोर नजर आ रही है. ऐसे लगता है कि कांग्रेस ने 11 अप्रैल को होने वाली लड़ाई से पहले ही हथियार डाल दिए है.

Last Updated : Apr 5, 2019, 12:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details