उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस की हार पर सवाल, मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर बढ़ा बवाल, शिकायतों का अंबार

चुनावी हार के बाद कांग्रेस में मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामले पर शिकायतें होने लगी हैं. पार्टी के कई नेता ही इस मामले को विधानसभा चुनाव में हार का कारण मान रहे हैं.

By

Published : Mar 17, 2022, 4:02 PM IST

many-congress-leaders-complained-about-the-muslim-university-issue-after-the-election-defeat
कांग्रेस के गले की फांस बना मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामला

देहरादून: चुनावी हार के बाद कांग्रेस में अब शिकायतों का दौर शुरू हो गया है. इस दिशा में पार्टी को कई प्रत्याशियों और संगठन स्तर के पदाधिकारियों की तरफ से शिकायतें मिल रही हैं. खास बात यह है कि मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामले पर भी पार्टी के नेताओं ने जमकर शिकायत की है. समीक्षा के दौरान इन सभी शिकायतों पर एक बार फिर हंगामा होने के भी आसार हैं. हालांकि, फिलहाल पार्टी के भीतर मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मामले को लेकर खींचतान जारी है. प्रीतम-हरीश खेमा एक दूसरे पर इसकी जिम्मेदारी थोप रहा है.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि वह मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रसंग को अपनी ओर से यहीं समाप्त करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कुछ ताकतें उन्हें केवल मुस्लिम परस्त सिद्ध करना चाहती हैं. अपने फेसबुक पेज पर हरीश ने लिखा है कि कांग्रेस ने इस बार चुनाव जीतने के लिए व्यूह रचना की थी, लेकिन कुछ ताकतों ने इसे मुस्लिम अस्त्र चलाकर फेल कर दिया.

कांग्रेस के गले की फांस बना मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामला

पढ़ें-'द कश्मीर फाइल्स' देख फूट-फूटकर रोई महिला, डायरेक्टर के पैर छूकर किया धन्यवाद

यही, नहीं विधानसभा चुनाव में भीतरघात करने वाले पार्टी नेताओं के खिलाफ भी शिकायतें हो रही हैं. इस तरह पार्टी में मौखिक और लिखित रूप से भी शिकायतों का अंबार लगा हुआ है. एक दिन पहले ही कांग्रेस में प्रदेश के लिए अविनाश पांडे को पर्यवेक्षक बनाया गया है. जिनका काम चुनाव में हार की समीक्षा करना है. साथ ही राज्य में होने वाले संगठनात्मक चुनाव के तहत नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी नेताओं के फीडबैक लेने की जिम्मेदारी अविनाश पांडे को दी गई है.

पढ़ें-फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' से कश्मीरी पंडितों की मौत और विस्थापन पर छिड़ी बहस

कांग्रेस के भीतर जिस तरह गदर मचा हुआ है उसके बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि मुस्लिम विश्वविद्यालय की मांग के बाद जब पार्टी में इस तरह विरोध किया जा रहा है तो फिर इस बयान को देने वाले पार्टी के नेता अकील अहमद पर अब तक कार्रवाई क्यों नहीं हो पाई. बहरहाल, अब इस पर जिस तरह शिकायत की जा रही हैं उसमें माना जा रहा है कि जल्दी कोई बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

For All Latest Updates

TAGGED:

uk news

ABOUT THE AUTHOR

...view details