उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी कंपनी गार्डन में खिले रंग-बिरंगे फूल, सैलानियों के दीदार के लिए तैयार

मसूरी में स्थित कंपनी गार्डन की दीदार करने के लिए काफी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं. इस बार गार्डन को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है. जो सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

By

Published : Apr 5, 2021, 2:06 PM IST

Updated : Apr 5, 2021, 2:38 PM IST

mussoorie company garden
मसूरी कंपनी गार्डन.

मसूरीःपहाड़ों की रानी मसूरी का कंपनी गार्डन पर्यटकों के दीदार को तैयार है. इनदिनों गार्डन में विभिन्न प्रजाति के रंग-बिरेंगे फूल खिले हुए हैं. जो सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. साथ ही गार्डन को आकर्षक तरीके में सजाया गया है. गार्डन में फाउंटेन से लेकर बच्चों के लिए झूले, टॉय ट्रेन आदि की व्यवस्था की गई है. वहीं, गार्डन की खूबसूरती को सैलानी अपने कैमरे में कैद करते नजर आ रहे हैं.

पर्यटकों के लिए तैयार कंपनी गार्डन.

कंपनी गार्डन के संचालक सुरेंद्र राणा ने कहा कि इस बार कंपनी गार्डन पर्यटकों के लिए तैयार किया जा रहा है. सीजन की पूरी तैयारी भी जोर-शोर से चल रही है. फूलों को बाहर लाकर बाग में सजाया जा रहा है. गार्डन की साफ-सफाई की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि बीते साल कोरोना संक्रमण के चलते गार्डन बंद कर दिया गया था, लेकिन इस बार उम्मीद है कि पर्यटक यहां पहुंचेगे और यहां के नजारों का लुत्फ उठाएंगे.

मसूरी कंपनी गार्डन में खिले रंग बिरंगे फूल.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में महका कश्मीर का केसर, पीरूमदारा के किसान की मेहनत रंग लाई

वहीं, गार्डन के फूड कोर्ट संचालक चंडी प्रसाद सकलानी ने कहा बीते साल गार्डन को कोरोना संक्रमण में भारी नुकसान हुआ था, लेकिन इस बार अभी से पर्यटक अच्छी संख्या में आ रहे हैं. सीजन में अच्छी खासी संख्या में पर्यटक आएंगे, ऐसी उम्मीद है. उधर, कंपनी गार्डन में हरियाणा से आये पर्यटक देव ने कहा कि यह गार्डन काफी खूबसूरत है और इसका अच्छी तरीके से रखरखाव किया गया है. उन्होंने कहा कि हर पर्यटक को यहां घूमने आना चाहिए. वहीं, पर्यटक नीतू ने कहा कि कंपनी गार्डन सुंदर व स्वच्छ जगह है, उन्हें यहां आकर सुकून मिल रहा है.

Last Updated : Apr 5, 2021, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details