उत्तराखंड

uttarakhand

खुशखबरी: राशन की दुकानों में किफायती दाम पर मिलेगी 5 किलो प्याज

By

Published : Sep 24, 2019, 10:09 PM IST

Updated : Sep 24, 2019, 10:36 PM IST

भारी बारिश के चलते प्याज की फसल को खासा नुकसान पहुंचा है, जिसकी वजह से मंडियों में प्याज की आवक कम हो गई है. जिसके कारण प्याज के दामों काफी उछाल देखने मिल रहा है.

राशन की दुकानों में 5 रुपये प्रति किलो मिलेगी प्याज

देहरादून: इन दिनों देहरादून की सब्जी मंडियों में प्याज 60 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है. जिससे लोगों की रसोई का बजट बिगड़ता जा रहा है. वहीं, व्यापारियों ने आने वाले दिनों में प्याज के दामों में और भी उछाल आने की संभावना जताई है. ऐसे में मंडी समिति अब प्याज को राशन की दुकानों पर बिकवाने जा रही है.

राशन की दुकानों में मिलेगी प्याज.

बता दें कि प्याज के प्रमुख उत्पादक प्रदेश महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और दक्षिण भारत में इस साल मॉनसून सीजन में भारी बारिश के चलते प्याज की फसल को खासा नुकसान पहुंचा है. जिसकी वजह से मंडियों में प्याज की आवक कम हो गई है. जिसके कारण प्याज के दामों काफी उछाल देखने मिल रहा है. जहां पिछले महीने प्याज के दाम 20 रुपये तक थे. वहीं, अब इसके दाम 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गये हैं.

वहीं, इस मामले में मंडी सचिव विजय थपलियाल ने कहना है कि, अगर प्याज के दामों में कमी नहीं होती है, तो हम उसे सरकारी राशन की दुकानों पर विशेष स्टॉल लगाकर बिक्री करेंगे. जिसके बाद प्रत्येक उपभोक्ता को 5 किलो प्याज मिलेंगे.

Last Updated : Sep 24, 2019, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details