उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 4, 2020, 11:38 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंडः मेजर विभूति की पत्नी बनेंगी सेना में अफसर, OTA से आया बुलावा

पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ढौंडियाल जल्द सेना में अफसर बनेंगी. उन्हें चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से बुलाया आ गया है.

major vibhuti dhoundiyal
मेजर विभूति की पत्नी बनेंगी सेना में अफसर

देहरादून: पुलवामा हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ चले ऑपरेशन में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ढौंडियाल भी पति की राह पर चल पड़ी हैं. करीब साल भर पहले पुलवामा आतंकी हमले में शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल के ताबूत पर झुककर उसके कानों में 'आई लव यू' कहती नितिका को देखकर सभी की आंखें भर आई थीं. वहीं आज वह वही वर्दी पहनने के लिए तैयार हैं. निकिता ने अपने शॉर्ट सर्विस कमीशन की परीक्षा और इंटरव्यू पास कर लिया है. उन्हें चेन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से बुलावा आ गया है.

18 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में माइंस को डिएक्टिवेट करते वक्त शहीद हो गए थे. आतंकी हमले के बाद इस एक साल में शहीद की पत्नी नितिका की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई. फिलहाल नोएडा में एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रही नितिका अब सेना में जाने के लिए तैयार हैं.

मेजर विभूति 17 सितंबर 2011 को कमीशन पास करके भारतीय सेना का हिस्सा बने थे. वे 55 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे. अपनी स्कूली पढ़ाई सेंट जोसेफ़ स्कूल देहरादून से की और आर्मी जॉइन करने से पहले DAV कॉलेज से B.Sc पूरी की थी.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में बिछेगा सड़कों का जाल, PWD को 2055 करोड़ का बजट

'विभूति ने मेरी जिंदगी बदल दी'

नितिका बताती हैं कि शादी के बाद विभूति उनकी बहुत केयर करते थे. मेजर विभूति ने ही उन्हें प्यार करना सिखाया. मूलतः कश्मीर की रहने वाली नितिका बेहद सिंपल हैं. उनका कहना है कि पहले से ही इस बात को कहते रहते थे कि तुम एक फौजी की पत्नी हो लिहाजा हर माहौल, हर हालात और हर खबर से निपटने के लिए तैयार रहो. इसी वजह से वो शायद हमेशा इसके लिए तैयार थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details