उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 11, 2019, 11:57 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड पुलिस के हत्थे चढ़ा समरजहां हत्याकांड का मुख्य आरोपी, उगलेगा कई राज

समरजहां हत्याकांड के मुख्य आरोपी अर्पित को दून पुलिस गाजियाबाद से लेकर आई देहरादून. कस्टडी में लिया.

समर जहां हत्याकांड का मुख्य आरोपी अर्पित.

देहरादून:थाना राजपुर क्षेत्र के पैसिफिक हिल्स के सामने समर जहां ऊर्फ रिहाना की हत्या के मुख्य आरोपी अर्पित त्यागी को देहरादून लेकर कोर्ट में पेश किया गया. पेशी बाद आरोपी त्यागी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस समर जहां हत्याकांड में चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

अर्पित त्यागी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंक के पर्याय रहे गैंगस्टर विक्की त्यागी का बेटा है. पुलिस लंबे समय से अर्पित की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही थी. लेकिन, बीती 20 मई को त्यागी ने किसी अन्य मामले को लेकर गाजियाबाद कोर्ट में सरेंडर किया था. पुलिस को समर जहां मामले में घटनास्थल के पास सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मिली थी, जिसमें अर्पित देखा गया था. इसी आधार पर देहरादून पुलिस मुजफ्फरनगर के कई स्थानों पर दबिश दे रही थी.

पढ़ें-गंगा दशहरा: जाम की समस्या पर CM त्रिवेंद्र गंभीर, IG के हवाले ट्रैफिक की कमान

मंगलवार को देहरादून पुलिस ने वारंट बी के तहत आरोपी को गिरफ्तर कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. पुलिस जल्द ही अर्पित त्यागी को रिमांड पर लेने की कोर्ट में आवेदन करेगी, जिससे पुलिस समर जहां हत्याकांड से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सके. एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि आरोपी अर्पित त्यागी दूसरे मामले में गाजियाबाद में सरेंडर कर दिया था. मंगलवार को वारंट बी में अर्पित त्यागी को देहरादून लाकर कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

जानकारी देते एसपी सिटी श्वेता चौबे.

बता दें कि राजपुर क्षेत्र के सहस्त्रधारा रोड पर 7 मई की रात को समर जहां को गोलियां से भूनकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने 10 मई को ही मामले का खुलासा करते हुए मृतक समर जहां के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले दवा व्यापारी राकेश गुप्ता, पत्नी सीमा, बेटे कार्तिक गुप्ता और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया था, जबकि अर्पित त्यागी फरार चल रहा था.

पढ़ें-कोर्ट में हंगामे की वजह से किट्टी मामले में नहीं हो पाई सुनवाई, अब हर शिकायत पर दर्ज होगी FIR

समर हत्याकांड का खुलासा होने के बाद मुख्य आरोपी अर्पित त्यागी ने पुराने मामले को लेकर सरेंडर किया, जिसके बाद दून पुलिस ने कोर्ट से वारंट लेकर गाजियाबाद जेल में दाखिल कर दिया था. लेकिन, गाजियाबाद में दूसरे मुकदमे में पेशी होने के कारण देहरादून पुलिस उसे वापस नहीं ला सकी थी.

क्या था पूरा घटनाक्रम
देहरादून की सहस्त्रधारा रोड स्थित पैसिफिक गोल्फ सिटी के पास बुटीक संचालिका समर जहां की कार सवार अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. गोली लगने के बाद भी समर पांच सौ मीटर तक भागी और अपने बुटीक के पास आकर गिर पड़ी. वारदात के समय समर के लिव इन पार्टनर राकेश गुप्ता और उसका बेटा कार्तिक बुटीक के पास ही एक रेस्टोरेंट में बैठे थे. चीख-पुकार सुन दोनों बाहर आए तो समर को खून से लथपथ देखा. दोनों उसे कार में लेकर मैक्स अस्पताल पहुंचे, लेकिन समर ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. समर जहां के शव का पोस्टमार्टम कराया गया, जिसमें पता चला कि उसे दो गोलियां लगी थीं, जिसमें से एक शरीर को भेद कर पार हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details