उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रद्धा सुमन कार्यक्रम में याद किए गए महात्मा गांधी, देश को पॉलिथीन मुक्त बनाने का लिया संकल्प

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर देहरादून व लक्सर के पुलिस मुख्यालय में श्रद्धा सुमन कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस मौके पर उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने अखंडता और सुरक्षा बनाएं रखने का आह्वान किया.

By

Published : Oct 2, 2019, 3:43 PM IST

पुलिस मुख्यालय में याद किए गए महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री.

देहरादून:राष्ट्रपिता माहत्मा की 150वीं जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर पुलिस मुख्यालय में श्रद्धा सुमन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पुलिस मुख्यालय में तैनात आला अधिकारी व कर्मचारियों ने देश के स्वतंत्रता नायक महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद कर श्रद्धांजलि दी.

पुलिस मुख्यालय में याद किए गए महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री.

वहीं, मुख्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें देश के दोनों महान नेताओं को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. इस दौरान उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने बापू के महान विचारों को रखते हुए देश की अखंडता और सुरक्षा बनाएं रखने का आह्वान किया.

यह भी पढ़ें:आयकर विभाग ने स्टील व्यवसायी के ऑफिस में मारा छापा, देर रात तक की दस्तावेजों की जांच

वहीं, लक्सर में भी महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. बता दें कि लक्सर के स्कूलों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. साथ ही स्कूलों में नगर पालिका की ओर से पॉलिथीन से भारत को मुक्त करने का संदेश भी दिया गया.

नगर पालिका चेयरमैन अमरीश गर्ग ने बच्चों को शपथ ग्रहण कराई और पॉलिथीन बंद करने का आग्रह किया. वहीं, ध्वजारोहण के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी राजन सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों को शपथ ग्रहण कराते हुए पुलिसकर्मियों को अपनी निष्ठा और ईमानदारी से ड्यूटी का निर्वाह करने के आदेश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details