उत्तराखंड

uttarakhand

लोकसभा चुनाव में PM मोदी पर बरसी थी बाबा की कृपा, अब महाराष्ट्र CM ने भी जीत के लिए टेका मत्था

By

Published : Oct 23, 2019, 5:08 PM IST

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदार के दर पर आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. इसी कड़ी में मतगणना से एक दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बाबा केदार के दर्शन करने के लिए बुधवार को केदारनाथ पहुंचे हैं. इस दौरे को उनके जीत के लिए आशीर्वाद से जोड़कर देखा जा रहा है.

maharashtra chief minister devendra fadnavis reach kedarnath

देहरादूनः लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदार के दर पर आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. माना जा रहा है कि बाबा केदार के ही आशीर्वाद से नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम बने हैं. वहीं, अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी विधानसभा चुनाव के मतगणना से ठीक एक दिन पहले केदारनाथ धाम पहुंचे. जहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना कर बाबा का आशीर्वाद लिया.

जानकारी देते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अजय भट्ट.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है. अब मतगणना होनी है. इसी कड़ी में मतगणना से एक दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बाबा केदार के दर्शन करने के लिए अचानक केदारनाथ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने धाम में पूजा, अर्चना और अनुष्ठान कर बाबा केदार का आशीर्वाद लिया. हालांकि, अचानक मुख्यमंत्री के केदारनाथ पहुंचने के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढे़ंःविधानसभा रिजल्ट आने से पहले केदार के दर पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, लिया आशीर्वाद

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदार के दर पर आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. माना जा रहा है कि बाबा केदार का ही आशीर्वाद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा सत्ता पर काबिज हुए. लिहाजा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के इस अचानक दौरे से अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे हैं, जिससे वो भी दोबारा से अपनी सरकार बना सकें.

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अजय भट्ट का कहना है कि केदारनाथ आस्था का केंद्र है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस ने बाबा केदार के दर पहुंचकर अच्छा निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि बाबा के दर पर लोग अपनी इच्छाओं को लेकर आते हैं. सीएम फडणवीस भी बाबा केदार के शरण में आए हैं तो उन्हें भी बाबा का आशीर्वाद जरूर मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details