उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 8, 2023, 8:28 PM IST

Updated : Apr 8, 2023, 8:35 PM IST

ETV Bharat / state

त्यूणी अग्निकांड में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, तहसीलदार और पटवारी भी निलंबित

त्यूणी अग्निकांड मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिये हैं. देहरादून मुख्य विकास अधिकारी को इसके लिए जांच अधिकारी नामित किया गया है. साथ ही मामले में त्यूणी तहसीलदार और रायगी क्षेत्र के पटवारी को भी निलंबित कर दिया गया है.

Etv Bharat
त्यूणी अग्निकांड मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

देहरादून: त्यूणी अग्निकांड पर सीएम धामी सख्त हो गये हैं. आज सीएम धामी ने त्यूणी अग्निकांड में राहत एवं बचाव कार्यों में लापरवाही बरतने वाले रेखीय विभाग के कार्मिको पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिये. जिसके बाद जिलाधिकारी सोनिका ने त्यूणी के तहसीलदार और रायगी क्षेत्र के पटवारी को निलंबित कर दिया है. साथ ही जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी देहरादून को त्यूणी अग्निकांड का जांच अधिकारी नामित किया है. साथ ही उन्होंने संपूर्ण घटना की निष्पक्ष मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए हैं.

तहसीलदार चकराता को अतिरिक्त कार्य सौंपा: कानून गो त्यूणी पर आपदा राहत सम्बन्धी उपकरणों को अध्यावधिक न रखने, समय से उपलब्ध न कराने को लेकर प्रशासनिक आधार पर उनका स्थानान्तरण तहसील चकराता किया गया है. उनकी जगह कानूनगो चकराता को जनहित में तहसील त्यूनी में तैनात किया गया है.

पढे़ं-त्यूणी अग्निकांड में सिस्टम की लापरवाही से नाराज प्रीतम सिंह ने दिया धरना, ग्रामीणों का भी फूटा गुस्सा

पटवारी रायगी के अपने क्षेत्र से बिना अनुमति के नदारद रहने पर उपजिलाधिकारी त्यूणी ने उनके विरूद्ध कार्यवाही की संस्तुति की. जिस पर जिलाधिकारी ने रायगी क्षेत्र के पटवारी को निलम्बित कर दिया. हनोल क्षेत्र के पटवारी को रायगी का अतिरिक्त कार्य सौंपा गया है. नायब तहसीलदार त्यूणी को पूर्व में ही निलंबित कर दिया गया है.

पढे़ं-त्यूणी अग्रिकांड में चार बच्चे जिंदा जल गए, फायर ब्रिगेड के पास पानी नहीं, 'सिस्टम' ऐसे हुआ फेल

साथ ही जिलाधिकारी देहरादून ने मामले निष्पक्ष मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. जिसके लिए उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी देहरादून को जांच अधिकारी नामित किया है. बता दें 3 अप्रैल को त्यूणी बाजार में पुल के पास स्थित एक मकान गैस सिलेंडर फटने के वजह से आग लग गई थी. जिसमें तीन मासूमों की मौत हो गई थी. अग्निकांड के बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी. आरोप है कि काफी देर बाद बिना तैयारी के ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची थी.

Last Updated : Apr 8, 2023, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details