उत्तराखंड

uttarakhand

सुषमा स्वराज को याद कर भावुक हुए मदन कौशिक, कहा- मैंने अपनी बड़ी बहन को खो दिया

By

Published : Aug 7, 2019, 8:48 AM IST

Updated : Aug 7, 2019, 12:36 PM IST

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से देशभर में शोक की लहर है. सुषमा स्वराज मदन कौशिक को अपना भाई मानती थीं और हर स्थिति में उनका साथ देती थीं.

सुषमा स्वराज के निधन पर प्रदेश में शोक की लहर.

हरिद्वार: पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया. दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने इसे देश की क्षति के साथ ही व्यक्तिगत क्षति भी बताया है.

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से बीजेपी और उनको व्यक्तिगत क्षति पहुंची है. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज उनको भाई मानती थीं और हमेशा ही राजनीति या व्यक्तिगत परेशानी के वक्त उनके साथ खड़ी रहती थीं.

सुषमा स्वराज के निधन पर प्रदेश में शोक की लहर.

मदन कौशिक ने बताया कि सुषमा स्वराज का व्यक्तित्व इतना बड़ा था कि हर पार्टी का नेता उनका सम्मान करता था. उनके इस दुनिया से चले जाने के बाद सभी पार्टी के नेताओं में शोक की लहर है. दिवंगत सुषमा स्वराज ने विदेश मंत्रालय संभालते हुए भारत का नाम पूरे विश्व में ऊंचा किया था.

ये भी पढ़ें:स्कूल के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन पर भड़के नरेश बंसल, अधिकारियों को लगाई फटकार

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि सुषमा स्वराज ने उनको हमेशा ही अपने छोटे भाई के रूप में माना है. जब भी उनको कोई परेशानी होती थी तो वो उनसे बड़ी बहन के नाते बात किया करते थे. साथ ही छोटे भाई के नाते हर समस्या का समाधान कर देती थीं. उनके चले जाने के बाद आज मुझे लग रहा है कि मैंने अपनी बड़ी बहन और मां को खो दिया है.

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि संसद में जैसे ही धारा 370 हटाने का बिल पास हुआ. उसके बाद उन्होंने ट्वीट किया था. वो पूरी संसद की कार्रवाई को देख रही थीं. सुषमा स्वराज भी चाहती थीं कि कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया जाए, जिससे कश्मीर भी भारत का अभिन्न अंग बन सके. इसके साथ ही उन्होंने अपना अंतिम ट्वीट कर अपनी खुशी का इजहार भी किया था.

Last Updated : Aug 7, 2019, 12:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details