उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: पदोन्नति की मांग को लेकर LT शिक्षकों का धरना रविवार को भी रहा जारी

By

Published : Jun 26, 2022, 7:39 PM IST

पदोन्नति की मांग को लेकर प्रदेश के हजारों एलटी शिक्षकों का 24 जून से शुरू हुआ बेमियादी धरना रविवार को भी जारी रहा. शिक्षकों का कहना है कि वह वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी पदोन्नति की सूची जारी नहीं की गई है.

dehradun
देहरादून

देहरादून:प्रदेश के हजारों एलटी शिक्षकों की पदोन्नति की मांग पूरी न होने पर अब उनका गुस्सा सांतवें आसमान पर चढ़ गया है. एलटी शिक्षकों ने अपनी पदोन्नति की मांग (LT teacher demand) को लेकर शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education Uttarakhand) में धरना रविवार को भी जारी रहा. एलटी शिक्षकों का कहना है कि वह वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी पदोन्नति की सूची जारी नहीं की गई है. इस संबंध में विभाग को कई बार लिखित और मौखिक अवगत करवाया गया है लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

शिक्षकों का कहना है कि प्रदेश में करीब पिछले 20 वर्षों से अधिक सालों से 2269 एलटी शिक्षक पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन अभी तक एलटी शिक्षकों की पदोन्नति की सूची जारी नहीं की गई है. एलटी शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही विभाग एलटी शिक्षकों की पदोन्नति की सूची जारी नहीं होती तो आगे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा.

पदोन्नति को लेकर LT शिक्षकों धरना
पढ़ें- NH पर हुए लूट मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, कैश और बाइक बरामद

एलटी शिक्षकों ने हिन्दी विषय में नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का धरना भी शिक्षा निदेशालय में जारी रहा. इन अभ्यर्थियों का कहना है कि उच्च न्यायालय की ओर से विज्ञान सहित गणित और अन्य विषयों के लिए बहाली के आदेश दे दिए गए हैं लेकिन हिन्दी और समसायिक विषय से जुड़े विषयों पर अभी भी रोक लगाई गई है. उन्होंने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिवक्ता में न्यायालय में ठोस पैरवी नहीं की जिस कारण अब सैकड़ों युवाओ को बेरोजगारी का दंश झेलना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details