उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून के ज्वैलरी शोरूम में फिर लूट, काटा CCTV का तार, डीवीआर भी ले गये, रुद्रपुर ATM काटने की घटना से लिंक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 20, 2023, 1:02 PM IST

Updated : Dec 20, 2023, 4:52 PM IST

Loot in jewelery shop in Selakui area of Dehradun, Dehradun Robbery Case राजधानी देहरादून में एक बार फिर से ज्वैलरी शॉप में लूट हुई है. इस बार चोरों ने सेलाकुईं क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. यहां ज्वैलरी शॉप से चोर लाखों के आभूषण लेकर फुर्र हो गए.

Loot in jewelery shop in Selakuin area
देहरादून में एक ज्वैलरी शोरूम में लूट

देहरादून में एक ज्वैलरी शोरूम में लूट

देहरादून: 9 नवंबर को राजपुर रोड स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई लूट मामले में 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन अबतक माल की रिकवरी नहीं हो पाई है. इसी बीच थाना सेलाकुई क्षेत्र में मंगलवार देर रात फिर से एक ज्वैलरी शोरूम में लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. सेलाकुई क्षेत्र में पुलिस पिकेट के पास एक ज्वैलरी शॉप से चोर लाखों के आभूषण लेकर फरार हो गये. सुबह जब मालिक दुकान पर पहुंचा तो घटना का पता चला, जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई.

पुलिस के अनुसार, बुधवार सुबह जब सेलाकुई चौक स्थित दिनेश ज्वैलर्स संचालक मयंक सिंधी अपने फोन का चार्जर लेने के लिए अपनी शॉप पर पहुंचे तो दुकान के बाहर तीसरे फ्लोर तक एक रस्सी लटकी थी. जब उन्होंने दुकान का शटर खोला तो सारा सामान और दीवार का मलबा बिखरा पड़ा था. तिजोरियों में बड़े छेद हो रखे थे. दुकान में रखी सोने-चांदी की लाखों की ज्वेलरी गायब थी. दुकान संचालक ने पुलिस को इसकी सूचना दी.
पढे़ं-ज्वैलरी शोरूम लूट मामला: माल की अब तक नहीं हुई रिकवरी, पुलिस ने तैयार किया प्लान-B, रिमांड पर होगा सरगना

सूचना मिलते ही सेलाकुई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. मौके पर एक बड़ा, एक छोटा सिलेंडर, गैस कटर, सब्बल और हथौड़ा मिला है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने गैस कटर के माध्यम से दुकान में स्थित अलमारियां को काटने का प्रयास किया जिसमें सोने के आभूषण थे, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए. इसके बाद डिस्प्ले मे रखे चांदी व आर्टिफिसियल आभूषण चोरी करके ले गए. लूट कांड की जांच के लिए पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है. पुलिस टीम गठित करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

पढे़ं-ज्वैलरी शोरूम डकैती मामला: मुख्य आरोपी प्रिंस की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे, जानें कैसा था EXIT PLAN

थाना सेलाकुई प्रभारी शैंकी कुमार ने बताया चोर पहले तीसरी फ्लोर की सेक्शन विंडो का शीशा तोड़कर अंदर दाखिल हुए. उसके बाद एक के बाद एक तीन दरवाजे काटकर नीचे दुकान तक पहुंचे. चोरों ने दुकान का पीछे का हिस्सा और रेस्ट रूम सब्बल और हथौड़े से तोड़ा. दुकान की तिजोरियों में गैस कटर से छेद कर ज्वैलरी निकाली. डिस्प्ले काउंटर में रखी ज्वैलरी पर भी हाथ साफ किया. चोरों ने पहले ही सीसीटीवी का तार काट दिया था. जाते समय डीवीआर भी लेकर चले गए. अब पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों को चेक कर रही है.

ATM काटने वाली घटनाओं से हो सकता है संबंध:वहीं, एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि, घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीमें बनाई गई हैं. रुड़की व काशीपुर में भी गैस कटर का इस्तेमाल कर एटीएम काटने की घटना प्रकाश में आई है. सेलाकुई में हुई घटना में शामिल आरोपी रुड़की व काशीपुर में हुई घटना से संबंधित हो सकते हैं. एसएसपी ने बताया कि इस संबंध में पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं. जल्दी ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.

Last Updated : Dec 20, 2023, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details