उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 17, 2020, 5:51 PM IST

ETV Bharat / state

साहिया मंडी में जुटी किसानों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की उड़ी धज्जियां

विकासनगर की साहिया मंडी में इन दिनों मटर बेचने के लिए किसानों की भारी भीड़ जुट रही है. इस दौरान पुलिस-प्रशासन को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.

Lockdown violation
साहिया मंडी में उमड़ी भीड़.

विकासनगर: जौनसार बावर क्षेत्र की साहिया मंडी में लॉकडाउन के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इन दिनों साहिया मंडी में मटर बेचने के लिए किसानों की भारी भीड़ जुट रही है. मंडी में भारी भीड़ होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.

साहिया मंडी में उमड़ी भीड़.

साहिया मंडी में काफी मात्रा में मटर आने से अन्य वाहनों को विकासनगर और देहरादून की मंडियों के लिए रवाना किया जा रहा है. वहीं, कुछ किसानों का कहना है कि हम अपनी नजदीकी मंडी साहिया में ही फसल बेचना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यहां पर हमें खाद-बीज समय पर उपलब्ध हो जाता है.

पढ़ें:गेहूं की कटाई शुरू लेकिन किसान नाखुश, नहीं हुई अच्छी पैदावार

किसानों ने कहा कि हम विकासनगर और देहरादून की मंडियों में अपनी नगदी फसल नहीं ले जा सकते. जिस पर पटवारी चौकी के राजस्व उपनिरीक्षक जयलाल शर्मा से व्यापारियों और किसानों के बीच नोक-झोंक भी हुई.

मंडी सचिव पूरण राम कालाकोटी ने बताया कि किसान अपनी फसल अन्य मंडियों में भी ले जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सभी किसानों को माल का उचित दाम मिले. साथ ही मंडी में आने वाले किसानों को भी अपना माल बेचकर तुरंत जाने के लिए कहा जा रहा है.

राजस्व चौकी साहिया के राजस्व उपनिरीक्षक जयलाल शर्मा ने बताया कि 15-20 गाड़ियों को साहिया से विकासनगर और देहरादून मंडी भेजा गया. जिसको लेकर कुछ काश्तकार और व्यापारी ने विरोध भी किया. उन्होंने कहा कि मंडी में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details