उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: एनएच-72 पर बन रहे अंडरपास का स्थानीय लोगों ने किया विरोध

देहरादून के मियांवाला क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 72 पर बन रहे अंडरपास को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध जताया है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस अंडरपास का निर्माण गलत ढंग से किया जा रहा है, साथ ही इसके निर्माण से पर्यावरण को नुकसान हो सकता है.

By

Published : Jul 18, 2019, 6:25 PM IST

Updated : Jul 18, 2019, 6:40 PM IST

एनएच 72 पर अंडरपास के बनने से हो सकता है पर्यावरण को नुकसान.

देहरादून:जिले के मियांवाला क्षेत्र में बन रहे अंडरपास को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध जताया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि 11 साल पुराने मानकों और डीपीआर के आधार पर अंडरपास का निर्माण गलत तरीके से किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गलत ढंग से हो रहे निर्माण को लेकर स्थानीय लोग और पर्यावरण को बड़े स्तर पर नुकसान पहुंच रहा है.

एनएच 72 पर अंडरपास के बनने से हो सकता है पर्यावरण को नुकसान.

दरअसल, देहरादून के मियांवाला क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 72 पर अंडरपास का निर्माण कराया जा रहा है. इसको लेकर स्थानीय निवासी विरोध कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण पर आरोप लगाया है कि एनएच 72 पर बन रहा अंडरपास मानकों को ताक पर रखकर बनाया जा रहा है.

पढ़ें-बिना बाईपास बने टोल वसूली कर रहा NHAI, व्यापारियों ने किया विरोध

इस संबंध में व्यापारी संघ के सचिव आरपी कोठारी का कहना है कि स्थानीय लोग शुरुआत से ही पिलर के निर्माण की मांग कर रहे हैं. जबकि, दीवार बनाकर मलबा भर जाने से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है. साथ ही लोगों ने इस काम में करोड़ों रुपए की गड़बड़ी का भी अंदेशा जताया है. उन्होंने कहा कि अंडरपास की सर्विस लेन केवल 20 फीट की बनाई जा रही है. स्थानीय लोगों की मांग 40 फीट की सर्विस लेन बनाने की है. उन्होंने कहा कि अंडरपास की वजह से भविष्य में हमेशा दुर्घटनाओं का खतरा बना रहेगा. इससे मेट्रो प्रोजेक्ट्स, गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट समेत अन्य कार्यों के प्रभावित होने की संभावना है.

Last Updated : Jul 18, 2019, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details