उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति चिंताजनक, प्रदेश के 6 जिलों में रहेगा कर्फ्यू

By

Published : Apr 26, 2021, 6:32 AM IST

Updated : Apr 26, 2021, 8:00 PM IST

covid in uttarakhand
उत्तराखंड में कोरोना

19:50 April 26

प्रदेश के 6 जिलों में कर्फ्यू रहेगा

आज से प्रदेश के 6 जिलों में कर्फ्यू रहेगा. देहरादून (ऋषिकेश), पौड़ी, टिहरी, नैनीताल (हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं) चंपावत (टनकपुर और बनबसा) में कर्फ्यू लागू होगा. इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़ी सुविधाएं लोगों को मिलती रहेंगी. पौड़ी जिले में पौड़ी गढ़वाल नगर निगम, कोटद्वार एवं नगर पंचायत, जौंक-स्वर्गाश्रम-लक्ष्मणझूला क्षेत्रों में पूर्ण कोरोना कर्फ्यू रहेगा. उधमसिंह नगर जिले के सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में भी आगामी तीन मई तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है.

19:45 April 26

प्रदेश में आज 5,058 नए कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

प्रदेश में आज 5,058 नए कोरोना संक्रमित पाए गये हैं. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 39,031 पहुंच गया है. वहीं, आज 67 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 1601 मरीज रिकवर हुए हैं. आज देहरादून जिले में सबसे अधिक 2034 सामने आए. हरिद्वार में 1002 केस, नैनीताल 767, पौड़ी में 323 केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 34 मौतें देहरादून में हुईं.

16:56 April 26

उधमसिंहनगर में भी 3 मई तक नाइट कर्फ्यू लागू

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उधमसिंहनगर ने 3 मई तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

13:28 April 26

कोरोना को लेकर CM तीरथ चिंतित, ट्वीट कर लोगों को कर रहे सावधान

सीएम तीरथ सिंह रावत की अपील.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ट्वीट कर लोगों को कोरोना से सावधान रहने और बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है. इससे पता लगता है कि राज्य में इस महामारी ने कितना विकराल रूप धारण कर लिया है. 

11:12 April 26

कोरोना से कांग्रेस नेता और इफको के निदेशक प्रमोद कुमार सिंह का निधन

उत्तराखंड कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष और इफको के निदेशक प्रमोद कुमार सिंह का निधन हो गया. वो कोरोना पॉजिटिव थे. उनका देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने सोमवार सुबह को अंतिम सांस ली.

07:12 April 26

उधम सिंह नगर के चार निजी अस्पताल कोविड हेल्थ सेंटर में तब्दील

स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडे की ओर से जारी आदेश.

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडे ने उधम सिंह नगर जिले के कुछ निजी अस्पतालों को कोविड हेल्थ सेंटर के तौर पर संचालित करने की अनुमति दी है. जिसमें काशीपुर के तीन और सितारगंज का एक निजी अस्पताल शामिल है.

उधम सिंह नगर जिले के इन निजी अस्पतालों को बनाया गया कोविड हेल्थ सेंटर

  • एसएच मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, सितारगंज.
  • सिद्धि विनायक हॉस्पिटल, काशीपुर.
  • गहतोड़ी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, काशीपुर.
  • केवीआर हॉस्पिटल, काशीपुर.

06:51 April 26

उत्तराखंड में कोरोना से हालात बदतर, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देहरादून में 26 अप्रैल यानी आज से 3 मई तक देहरादून में कोरोना कर्फ्यू रहेगा. इसके साथ ही नैनीताल जिले के जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने 27 अप्रैल से 3 मई तक नैनीताल के हल्द्वानी, रामनगर और लालकुआं क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है.

वहीं, पौड़ी गढ़वाल के डीएम ने पौड़ी नगर निगम, कोटद्वार, नगर पंचायत और स्वर्गाश्रम लक्ष्मणझूला इलाके में 26 अप्रैल यानी आज से 3 मई सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही चंपावत जिला प्रशासन ने टनकपुर-बनबसा क्षेत्र में एक हफ्ते का कर्फ्यू लगाने को कहा है.

06:14 April 26

उत्तराखंड में कोरोना की स्थिति चिंताजनक होती जा रही है. 24 घंटे के भीतर 44 कोरोना मरीजों ने जान गंवाई है.

देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जमकर कहर बरपा रही है. रविवार को भी कोरोना के 4368 नए केस मिले हैं. जबकि, 44 लोगों की मौत हुई. रोजाना बढ़ते मामलों से लोग खौफजदा हैं तो राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ी हुई है. सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि दूसरी लहर में मौत का आंकड़ा ज्यादा है. जबकि, कोरोना का नया स्ट्रेन सबसे ज्यादा फेफड़े को संक्रमित कर रहा है.  

बता दें कि उत्तराखंड में भी कोरोना का कहर जारी है. प्रदेश में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. रविवार को प्रदेश में 4,368 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 35,864 पहुंच गया है. 44 लोगों की मौत हो गई.

Last Updated : Apr 26, 2021, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details